पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
Lawrence Bishnoi : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जेल से इंटरव्यू, वायरल हुआ तो जयपुर पुलिस पर उठे सवाल..बिश्नोई बोला कि सलमान समाज से माफी मांग ले नहीं तो..!

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जेल से इंटरव्यू, वायरल हुआ तो जयपुर पुलिस पर उठे सवाल

क्राइम

Lawrence Bishnoi : गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई का जेल से इंटरव्यू, वायरल हुआ तो जयपुर पुलिस पर उठे सवाल..बिश्नोई बोला कि सलमान समाज से माफी मांग ले नहीं तो..!

क्राइम //Rajasthan/Jaipur :

पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या और राजस्थान समेत कई राज्यों में गुर्गों के जरिये रंगदारी के मामले में गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई अभी बठिंडा जेल में बंद है लेकिन उसका जेल से दिया गया एक इंटरव्यू वायरल हो गया है। 

गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के एक इंटरव्यू ने हंगामा मचा दिया है। उसने न्यूज चैनल एबीपी के रिपोर्टर से वीडियो कॉलिंग के जरिये बात की, जिसमें उसने बड़े खुलासे किए। सुरक्षा में सेेंध लगाकर लॉरेंस टीवी चैनल से कैसे कनेक्ट हुआ, इसको लेकर बवाल मच गया है। इस मामले में पंजाब और राजस्थान पुलिस अपने आपको पाक-साफ बता रहे हैं। 
हाल में जयपुर कमिश्नरेट पुलिस उसे प्रोडक्शन वारंट पर लाई थी। एक हफ्ते पहले ही उसे पंजाब पुलिस को सौंपा गया। पंजाब पुलिस का कहना है कि इंटरव्यू बठिंडा जेल का नहीं है। सूत्रों के मुताबिक, पंजाब की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स ने राजस्थान पुलिस से लॉरेंस को बठिंडा लाने वाले पुलिसकर्मियों व रूट की डिटेल मांगी है। हालांकि, सूत्रों के अनुसार, सामने आया है कि यह वीडियो जयपुर पुलिस की कस्टडी में रहने के दौरान नहीं लिया गया।
इस मामले में बठिंडा जेल के सुपरिटेंडेंट एनडी नेगी ने कहा, इंटरव्यू बठिंडा जेल का नहीं है क्योंकि यहां जैमर लगे हैं। आईजी जेल आरके अरोड़ा बोले- कोई पंजाब जेल प्रशासन की छवि को खराब करता है तो कार्रवाई करेंगे। वहीं, जयपुर पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव का कहना है कि लॉरेंस हमारी कस्टडी में न किसी मीडियाकर्मी से मिला, न इंटरव्यू दिया।
इंटरव्यू में क्या-क्या बोला लाॅरेंस
मूसेवाला की हत्या पर
सिद्धू मूसेवाला का मर्डर गोल्डी बराड़ ने करवाया था। मैं भी मूसेवाला से खफा था क्योंकि वो हमारे विरोधी गैंग का समर्थन करता था। मुझे ये जानकारी थी कि हत्या होने वाली है लेकिन मैं प्लानिंग में शामिल नहीं था। गोल्डी ने मेरे गैंग के लोगों के साथ मूसेवाला की हत्या की थी। हमने विक्की और गुरुलाल की हत्या का बदला लिया था। दोनों मेरे भाई के जैसे थे। गुरुलाल गोल्डी का छोटा भाई था। जिन लोगों ने इनकी हत्या की थी, मूसेवाला उनके साथ घूमता था और उन्हें बचाता था। जब मूसेवाला की हत्या हुई तो मुझे कनाडा से दोस्त ने फोन करके बताया था। मैं तब सो रहा था। यहां रिमांड पर आने के बाद मुझे पता चला कि मूसेवाला को गोल्डी ने मरवाया है। तब मेरा फोन बंद था। मेरे गैंग के लड़के गोल्डी भाई के संपर्क में थे। गोल्डी ही मेरी गैंग चला रहा है।
सलमान खान को धमकी पर
सलमान खान काले हिरण को मारने के मामले में हमारे समाज के लोग से आकर माफी मांग लें, नहीं तो ठोस जवाब दिया जाएगा। उन्होंने हमारे समाज से अब तक माफी नहीं मांगी है। मेरे मन में उनके लिए बचपन से गुस्सा है। उन्हें हमारे देवता के मंदिर में आकर माफी मांगनी होगी। उन्होंने हमारे समाज के लोगों को पैसे भी ऑफर किए थे।
जेल में फोन कहां से आया और कैसे एबीपी से इंटरव्यू
जेल में कई लूज प्वाइंट होते हैं, फोन इधर-उधर हो जाते हैं। इस तरह से हम जेल में मैनेज कर लेते हैं। हम अपना पक्ष रखना चाहते हैं। हमें आतंकवादी कहा जा रहा है और अलग तरह की छवि पेश कर दी है।
खालिस्तान को लेकर
हम खालिस्तान और देश के टुकड़े करने की बात करने वालों के खिलाफ हैं। मैं और मेरी गैंग आतंकवादी या देशद्रोही नहीं हैं, हम तो राष्ट्रवादी हैं। मैं बाहर आकर गोशाला बनाकर सेवा करना चाहता हूं। अभी मेरा छोटा भाई गोशाला बनवा रहा है, जब मैं बाहर आऊंगा या मौका मिला तो गोशाला बनवाऊंगा।
अपराध की दुनिया में आने को लेकर
इंसान की परिस्थितियां ऐसी होती हैं, जो अपराध करवाती हैं। कभी किसी को पता नहीं होता है कि वो कहां पैदा होगा। इंसान को जैसा शुरू से माहौल मिलता है या जो उसको सिखाया जाता है, वो वैसा ही हो जाता है। मैंने भी उसी हिसाब से कोई अपराध कर दिया होगा और 9 साल से जेल में उसकी सजा काट रहा हूं। मैं अपराध की दुनिया को छोड़ना चाहता हूं। मैं यूनिवर्सिटी के केस में जेल में गया था।
मूसेवाला के परिवार को धमकी क्यों दी
मूसेवाला नेतागिरी में सिंडिकेट बना रहा था और हमारे खिलाफ गैंग तैयार कर रहा था। मूसेवाला का कांग्रेस सरकार में प्रभाव था। वो हमारे विरोधियों को मजबूत कर रहा था। मूसेवाला विक्की की हत्या में शामिल लोगों को बचा रहा था। उसे शायद डॉन बनना था, वो अपने गानों को हकीकत में बदलना चाहता था। मूसेवाला के परिवार को हमने कोई धमकी नहीं दी। हमें उनके परिवार से कोई मतलब नहीं है। मूसेवाला के पिता को चुनाव लड़ना है इसलिए वो हमारे खिलाफ बोलते हैं। वो हमसे बदला लेने की बात करते हैं, हमें कोई फर्क नहीं पड़ता। बेवजह इन्होंने कई गायकों को जेल में डलवाया है।
हत्या के लिए पैसा, एके-47, ग्रेनेड कहां से आए
गोल्डी और सचिन के यूपी के किसी हथियार तस्कर से लिंक थे, वहां से हथियार मिले। अगस्त 2021 में विक्की की हत्या के बाद से ही प्लान चल रहा था। हम शराब व्यापारियों से पैसे लेते हैं। ये पैसा शराब के ठेके से आता है। गुजरात और बिहार में जो शराब कारोबारी शराब ब्लैक करते हैं, हम उनसे फिरौती लेते हैं। उनकी जानकारी दूसरे कैदियों से मिल जाती है।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments