माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
संविधान पढ़िए...!   एलजी वी.के.सक्सेना ने केजरीवाल के ‘एलजी कौन है’ और ‘कहां से आया’ जैसे सवालों का दिया करारा जवाब

राजनीति

संविधान पढ़िए...! एलजी वी.के.सक्सेना ने केजरीवाल के ‘एलजी कौन है’ और ‘कहां से आया’ जैसे सवालों का दिया करारा जवाब

राजनीति//Delhi/New Delhi :

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के सवाल कि एलजी कौन है और वह कहां से आए हैं, जैसी विवादस्पद टिप्पणियां कल से सोशल मीडिया और समाचार का केंद्र बनी हुईं थीं,संज्ञान में आने के बाद एलजी वीके.सक्सेना ने सीएम को पत्र लिख जवाब में संविधान का अध्ययन करने को कहा है। पत्र में लिखा, मीडिया रिपोर्ट के माध्यम से मेरे संज्ञान में आया है कि आपने कुछ दिनों में विधानसभा के अंदर और बाहर कई बयान दिए हैं, जो भ्रामक, असत्य और अपमानजनक हैं।  ‘एलजी कौन है’ और ‘कहां से आया’, "कहाँ से आकर हमारे सर पे बैठ गया " आदि का उत्तर संविधान में दिया गया है। 

एलजी से 70-80 आदमियों के साथ मिलना चाहते थे केजरीवाल 
एलजी ने सीएम के इस आरोप का भी जवाब दिया कि उन्होंने शिक्षकों को प्रशिक्षण के लिए फिनलैंड भेजने के मुद्दे पर राज निवास के बाहर विरोध प्रदर्शन के दौरान उनसे मिलने से इनकार कर दिया था। उन्होंने लिखा,सोमवार को आप विधानसभा छोड़कर राज निवास के बाहर विरोध-प्रदर्शन कर रहे थे और मुझसे मिलने की मांग कर रहे थे। इसके बाद मैंने आपको और उप मुख्यमंत्री को आमंत्रित किया। लेकिन आपने अपने सभी विधायकों के साथ मुझसे मिलने की इच्छा के बहाने नहीं आए। अल्प सूचना पर एक बार में 70-80 लोगों के साथ बैठक करना संभव नहीं होता और न ही इससे कोई ठोस उद्देश्य पूरा होता। दुर्भाग्य से आपने कहना शुरू कर दिया कि एलजी ने मुझसे मिलने से इनकार कर दिया.

मुद्दे के हल के बजाए केजरीवाल करते हैं विरोध प्रदर्शन
मुद्दों का हल खोजने के बजाय विरोध प्रदर्शन करने के लिए सीएम की आलोचना करते हुए एलजी ने कहा, मैं इस तथ्य से चकित था कि शहर कई गंभीर विकास संबंधी मुद्दों से जूझ रहा है, फिर भी आपको विरोध-प्रदर्शन का समय मिला। यह विरोध भी सिर्फ दिखावा करने के लिए था, बजाय इसके कि मुझसे मिलकर मामले को तार्किक निष्कर्ष पर ले जाया जाता। 

मैं अपना फर्ज निभा रहा हूँ बस ,कहा एलजी ने 
सीएम की एक कक्षा शिक्षक की तरह व्यवहार करने की टिप्पणी पर सक्सेना ने कहा, पिछले 7 वर्षों से दिल्ली के निवासी और पिछले लगभग 7 महीनों से इसके उपराज्यपाल के रूप में मुझे राष्ट्रीय राजधानी में उपर्युक्त क्षेत्रों से संबंधित कुछ मुद्दों पर आपका ध्यान आकर्षित करना उचित लगता है, ताकि आपकी मदद की जा सके।  ऐसा करने में, मैं हेड मास्टर के रूप में काम नहीं कर रहा हूं, जैसा कि आप व्यंग्यात्मक रूप से मेरे बारे में बात कर रहे हैं। एक सौम्य लेकिन कर्तव्यनिष्ठ के रूप में अपनी जिम्मेदारी निभा रहा हूं। 

इसके अलावा सरकारी स्कूलों, शिक्षकों, भूखंड आवंटन ,शिक्षा प्रणाली में अभूतपूर्व सुधार के दावों के बावजूद छात्रों का निचला प्रदर्शन बुनियादी स्तर, छात्रों में साइंस के प्रति भय आदि मुद्दों पर भी एलजी ने मुख्यमंत्री को करारा जवाब दिया।  

आखिर में एलजी ने कहा, मैं दोहराता हूं कि मैं आपको न केवल दिल्ली के उपराज्यपाल के रूप में, बल्कि शहर के संबंधित निवासी के रूप में भी लिखता हूं. आप वास्तव में एक प्रेरित व्यक्ति हैं, और मुझे यकीन है कि आप बताए गए तथ्यों का संज्ञान लेंगे। ऊपर और बेहतर परिणामों के लिए, गंभीर कमियों को सुधारने के लिए सार्थक और रचनात्मक रूप से संलग्न करने के लि

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Leave Comments