लोकसभा चुनाव 2024 : रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा वायनाड से नामांकन

रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा वायनाड से नामांकन

राजनीति

लोकसभा चुनाव 2024 : रोड शो के बाद राहुल गांधी ने भरा वायनाड से नामांकन

राजनीति//Kerala/Trivendram :

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को केरल के वायनाड लोकसभा सीट से नामांकन दाखिल कर दिया। इस दौरान उनकी बहन प्रियंका गांधी भी उनके साथ मौजूद थीं।नामांकन दाखिल करने से पहले राहुल गांधी ने केरल के वायनाड में रोड शो किया।उनके रोड शो में जबरदस्त भीड़ उमड़ी थी।इस दौरान प्रियंका गांधी भी उनके साथ थीं।इस दौरान राहुल ने कहा कि मैं 5 साल पहले वायनाड आया था और तब मैं यहां के लिए नया था।मुझे उम्मीद है कि आप मुझे अपने परिवार का हिस्सा बनाएंगे। मैं इसे हल्के में नहीं कह रहा हूं। यह सिर्फ एक राजनीतिक बयान नहीं है।

राहुल ने कहा कि मुझे वास्तव में वायनाड के लोगों ने गले लगाया। उन्होंने मेरे साथ अपने जैसा व्यवहार किया। वायनाड में हर एक शख्स ने मुझे प्यार, स्नेह, सम्मान दिया और मुझे अपना माना।बता दें कि पिछले चुनाव में यहां से राहुल गांधी ने करीब 5 लाख वोटों के अंतर के साथ बड़ी जीत हासिल की थी। बता दें कि बीजेपी ने यहां से अपने प्रदेश अध्यक्ष के सुरेंद्रन को चुनावी मैदान में उतारा है।

आपका सांसद होना मेरे लिए सम्मान की बात

कांग्रेस सांसद ने कहा आपका सांसद सदस्य होना मेरे लिए सम्मान की बात है। मैं आपके साथ एक मतदाता की तरह व्यवहार नहीं करता और न ही आपके बारे में सोचता हूं। मैं आपके साथ वैसा ही व्यवहार करता हूं और आपके बारे में सोचता हूं जैसे मैं अपनी छोटी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं।वायनाड के घरों में मेरी बहनें, मां, पिता और भाई हैं और इसके लिए मैं आपका तहे दिल से धन्यवाद देता हूं।

रोड शो में राहुल के साथ प्रियंका भी

बता दें कि रोड शो के दौरान कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी भी अपने भाई के साथ थीं।प्रियंका ने कहा, ‘आज भाई राहुल गांधी जी के चुनाव नामांकन के लिए उनके साथ वायनाड, केरल में हूं।कुछ महीने पहले भाजपा सरकार ने राहुल गांधी जी की संसद सदस्यता छीनकर जनता की आवाज दबाने की कोशिश की थी, लेकिन संविधान की ताकत ने उन्हें कामयाब नहीं होने दिया। आज भाजपा संविधान पर हमले करके पूरे देश की जनता से उसकी आवाज छीनने की कोशिश कर रही है। इसके खिलाफ बिगुल फूंकने की शुरुआत वायनाड से हो रही है।वायनाड समेत पूरे देश की जनता के स्नेह और समर्थन से हम यह जंग जीतेंगे, देश और संविधान की रक्षा करेंगे.’

वायनाड में दूसरे चरण में वोटिंग

वायनाड में दूसरे चरण में मतदान होना है। वहां 26 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे।पिछले चुनाव में राहुल गांधी ने सीपीआई के पीपी सुनीर से मुकाबला किया था। हालांकि राहुल गांधी को यहां तकरीबन 5 लाख मतों से जीत हासिल हुई थी।इस बार उनका मुकाबला भाजपा के के सुरेंद्रन से हैं।इस समय ये केरल भाजपा के अध्यक्ष है। रोचक बात ये है कि इनकी राजनीति की शुरुआत भारतीय जनता युवा मोर्चा के वायनाड जिला अध्यक्ष के रूप में ही हुई थी। पिछले लोकसभा चुनाव में के सुरेंद्रन पथानामथिट्टा से चुनाव लड़े थे, हालांकि चुनाव में इन्हें हार का सामना करना पड़ा था।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments