भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
जब दिल्ली में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की कुर्सी छिनने वाली थी, समय रहते स्थिति संभाल ली गयी..!

अजब-गजब

जब दिल्ली में त्रिपुरा के मुख्यमंत्री की कुर्सी छिनने वाली थी, समय रहते स्थिति संभाल ली गयी..!

अजब-गजब//Delhi/New Delhi :

दिल्ली एयरपोर्ट पर एक महिला ने बखेड़ा खड़ा कर दिया। दिल्ली से अगरतला जाने वाली फ्लाइट में वो त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा की सीट पर आकर बैठ गई। यद्यपि मुख्यमंत्री का टिकट बिजनेस क्लास का था और वह महिला इकॉनमी क्लास  का टिकट लिये हुए थी लेकिन महिला मुख्यमंत्री की कुर्सी से उठने को तैयार नहीं थी। जब इस  महिला को यह स्पष्ट किया गया उसकी इस हरकत पर उसे फ्लाइट से उतारकर  पुलिस के हवाले किया जा सकता है तब कहीं जाकर वो मैडम चीफ मिनिस्टर की सीट से उठीं।

मामला बुधवार, 18 जनवरी की सुबह का है। त्रिपुरा के मुख्यमंत्री माणिक साहा  इंडिगो की फ्लाइट नंबर-6ई-5022 में बैठकर दिल्ली एयरपोर्ट के टी-3 से त्रिपुरा के अगरतला जा रहे थे। उनकी सीट बिजनस क्लास में भी सबसे आगे वाली लाइन में और सबसे पहली सीट थी। उनकी सीट का नंबर-1ए था। फ्लाइट को टी-3 से बुधवार सुबह 11ः45 बजे टेक ऑफ करना था। तमाम यात्री फ्लाइट में सवार हो चुके थे। मुख्यमंत्री के साथ दो वरिष्ठ आईएएस अफसर भी थे। मुख्यमंत्री के फ्लाइट में आने के बाद उनके अधिकारियों ने देखा कि उनके साहब की सीट पर कोई महिला बैठी है। उन्होंने मुख्यमंत्री के बोर्डिंग पास को फिर से देखा कि सीट को देखने में कहीं कुछ गलती तो नहीं हुई है। सीट कन्फर्म थी। इसी बीच एयर होस्टेस भी वहां आ पहुंची।
मैडम बोलीं..सीएम साहब बैठ जाएं मेरी सीट पर

मुख्यमंत्री की सीट पर बैठी महिला यात्री से कहा गया कि यह आपकी सीट नहीं है। यह सीट ‘साहब’ की है लेकिन महिला ने सीएम की सीट से उठने से मना कर दिया। उन्हें बताया गया कि साहब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री हैं लेकिन महिला ने सीट से उठने से इनकार कर दिया और उलटे जवाब दिया कि तो क्या हुआ, सीएम साहब मेरी सीट पर जाकर बैठ जाएं। महिला जिद करने लगी। उसका बोर्डिंग पास चेक किया गया। वह बिजनस क्लास का नहीं बल्कि इकॉनमी का था। फिर पायलट को इस मामले में दखल देना पड़ा।
महिला को समझाया गया कि आपको फ्लाइट में इस तरह की हरकत करने पर नो फ्लाई लिस्ट में डाला जा सकता है। साथ ही पुलिस के हवाले भी किया जा सकता है। काफी देर तक महिला को समझाने पर किसी तरह से महिला मुख्यमंत्री की सीट से उठने को राजी हुई। तब जाकर मुख्यमंत्री के साथ सफर कर रहे अफसरों और क्रू ने राहत की सांस ली। इसके बाद फ्लाइट ने अगरतला के लिए टेक ऑफ किया। मामला राज्य के मुख्यमंत्री से जुड़ा होने की वजह से इसकी रिपोर्ट एयरपोर्ट की सुरक्षा एजेंसियों को भी दी गई।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments