UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
जादूगर तो हैं गहलोत लेकिन जादू कर गए पायलट..!  वीडियो हो रहा है वायरल

राजनीति

जादूगर तो हैं गहलोत लेकिन जादू कर गए पायलट..! वीडियो हो रहा है वायरल

राजनीति//Himachal Pradesh/Shimla :

कांग्रेस के लिए हिमाचल प्रदेश में अच्छे दिन आ गए। हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव में कांग्रेस ने बीजेपी को सत्ता से उतारकर 40 सीटों के जरिए सिंहासन पर कब्जा जमा लिया है। कल से पायलट का एक वीडियो सोशल मीडिया में बेहद वायरल हो रहा है जिसमे वे हिमाचल के नेताओं को यह कहते सुनाई दे रहे हैं कि आप चिंता मत करो मैं जिताकर जाऊंगा ,आधा काम करते ही नहीं हम'। हालांकि हिमाचल प्रदेश में कांग्रेस की जीत का श्रेय वीरभद्र सिंह को दिया जा रहा है लेकिन इस चुनाव में कांग्रेस को बहुमत के जादुई आंकडा के पार  करवाने का सेहरा सचिन के सिर पर बांधा जा रहा है।  

गुजरात में गहलोत और हिमाचल में पायलट थे चुनाव के स्टार प्रचारक  
हिमाचल प्रदेश और गुजरात के चुनाव में कांग्रेस की जीत के लिए राजस्थान के भी कई नेताओं की ओर से कैंपेनिंग की गई थी। सूबे के सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस पार्टी के स्टार प्रचारकों की गिनती में शामिल सचिन पायलट भी इस चुनाव को जिताने में जी जान से लगे हुए थे। चूंकि राजस्थान सीएम गहलोत के पास गुजरात का प्रभार था, ऐसे में उनका फोकस ज्यादा गुजरात पर रहा। इधर सचिन पायलट हिमाचल कांग्रेस के प्रभारी राजीव शुक्ला, छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल और हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्‌डा के साथ यहां कैपेनिंग में जुटे थे। हिमाचल में पार्टी की जीत के बाद इन नेताओं को भी जमकर तारीफ हो रही है।

पायलट का वीडियो हो रहा है वायरल
कल से हिमाचल में कांग्रेस की जीत के बाद राजस्थान के दिग्गज नेता और कांग्रेस के स्टार प्रचारक सचिन पायलट का एक वीडियो सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा है। इस वीडियो में सचिन पायलट एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान हिमाचल के नेताओं को यह कहते सुनाई दे रहे हैं,'आप चिंता मत करो मैं जिताकर जाऊंगा ,आधा काम करते ही नहीं हम।' वीडियो में सचिन पायलट के विश्वास को देखकर हिमाचल कांग्रेस के नेताओं के चेहरे पर खास मुस्कान है। सोशल मीडिया पर पायलट के समर्थक इस वीडियो को वायरल कर उनकी नेतृत्व क्षमता को जाहिर करने में लगे हैं। एक प्रशंसक ने ट्विटर पर लिखा है कि 'सचिन पायलट जी ने जो हिमाचल प्रदेश में कहा सच कर दिखाया'।

 

हिमाचल की परफॉर्मेंस से क्या होगा पायलट को फायदा ?
राजनीति के जानकारों का कहना है कि सचिन पायलट की ओर से हिमाचल प्रदेश में की गई मेहनत का उन्हें भविष्य में लाभ होगा। कांग्रेस उनकी परफॉर्मेंस को लगातार मॉनिटर कर रही है। अभी राहुल गांधी की यात्रा राजस्थान में है। यहां ऐसी कई तस्वीरें सामने आई है, जिसमें राहुल गांधी सचिन पायलट पर विश्वास जताते दिख रहे हैं।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments