माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे 2023 में आईपीएल का आखिरी सीजन, सीएसके को चुनना होगा नया कप्तानः प्रज्ञान ओझा

स्पोर्ट्स

महेंद्र सिंह धोनी खेलेंगे 2023 में आईपीएल का आखिरी सीजन, सीएसके को चुनना होगा नया कप्तानः प्रज्ञान ओझा

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

पूर्व स्पिनर प्रज्ञान ओझा की बात को मानें तो वर्ष 2023 का इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) पूर्व भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के लिए आखिरी सीजन होने वाला है। चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) अब आईपीएल के अगले सीजन के बाद अपने लिए नया कप्तान खोजेगी।

उल्लेखनीय है कि चार बार की आईपीएल चैंपियन सीएसके ने वर्ष 2022 के दौरान रविंद्र जडेजा को सीएसके का कप्तान नियुक्त किया लेकिन उन्होंने इस  भूमिका को बीच में ही छोड़ दिया और शेष सीजन के लिए धोनी ने ही टीम का नेतृत्व संभाला।

ओझा का कहना है कि सीएसके  ने स्टार ऑलराउंडर जडेजा को अगले सीजन के लिए बरकरार रखा है लेकिन उन्हें फिर से कप्तानी की भूमिका मिलेगी, इसकी संभावना नहीं है। प्रज्ञान का कहना है कि उम्र के आधार पर लगता है कि 41 वर्षीय धोनी का आईपीएल 2023 के दौरान आखिरी सीजन होगा। उन्होंने कहा कि एक साल पहले यह सवाल किया गया होता तो मैं न्यूजीलैंड के कप्तान केन विलिम्सन का नाम लेता लेकिन मैं सीएसके के बारे में जो कुछ भी जानता हूं, इस आधार पर यदि 2023 का आईपीएल एमएस धोनी का आखिरी सीजन है, तो वे एक ऐसे व्यक्ति को कप्तानी सौंपना चाहेंगे जो अगले 5-6 साल तक इस भूमिका को निभा सके और टीम में स्थिरता लाए।

बता दें कि सीएसके ने 2023 सीजन के लिए अंबाती रायुडू, दीपक चाहर, डेवोन कॉनवे, ड्वेन प्रिटोरियस, महेश तीक्ष्णा, मथीशा पथिराना, मिशेल सेंटनर, मोईन अली, एमएस धोनी, मुकेश चौधरी, प्रशांत सोलंकी, राजवर्धन हैंगरगेकर, रविंद्र गायकवाड़, रुतुराज , शिवम दुबे, सिमरजीत सिंह, सुभ्रांशु सेनापति, तुषार देशपांडे को रिटेन किया है। लेकिन, एडम मिल्ने, सी. हरि निशांत, क्रिस जॉर्डन, ड्वेन ब्रावो, के.भगत वर्मा, के.एम. आसिफ, एन. जगदीसन, रॉबिन उथप्पा को रिलीज कर दिया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments