माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
मालदीव  ने अपने लोक सेवकों के कौशल और क्षमता बढ़ाने में सहयोग के लिए भारत को बोला धन्यवाद

कूटनीति

मालदीव  ने अपने लोक सेवकों के कौशल और क्षमता बढ़ाने में सहयोग के लिए भारत को बोला धन्यवाद

कूटनीति//Delhi/New Delhi :

मालदीव के विदेश मंत्री अब्दुल्ला शाहिद ने मालदीव के लोक सेवकों के कौशल और क्षमता बढ़ाने में सहयोग के लिए भारत को धन्यवाद दिया है। अब्दुल्ला शाहिद ने नेशनल सेंटर फॉर गुड गवर्नेंस-NCGG के महानिदेशक भरत लाल के साथ हुई बैठक में भारत के प्रति आभार व्यक्त किया। 

उन्होंने भविष्य के प्रति आशा जताई है  कि क्षमता वर्धन कार्यक्रम से दोनों देशों के लोगों के बीच आपसी संपर्क और मज़बूत होगा । 2019 में प्रधानमंत्री मोदी की यात्रा के दौरान मालदीव के लोक सेवा आयोग के साथ हुए सहयोग समझौते की समीक्षा के लिए श्री भरत लाल के नेतृत्व में NCGG का प्रतिनिधिमंडल मालदीव में है। भारतीय प्रतिनिधिमंडल ने इस दौरान मालदीव के शिक्षा मंत्री इब्राहिम हसन, सूचना आयुक्त कार्यालय और भ्रष्टाचार निरोधक आयोग के साथ विचार-विमर्श किया।

गौरतलब  है  कि प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी ने जून 2019 में मालदीव की अपनी यात्रा के दौरान भारत की 'पड़ोसी पहले' नीति पर जोर दिया था और व्यापक सामाजिक-आर्थिक विकास और लोकतांत्रिक और स्वतंत्र संस्थानों को मजबूत करने के लिए अपनी आकांक्षाओं को साकार करने में मालदीव को भारत के पूर्ण समर्थन bhi दिया था। भारत मालदीव के विकास का सबसे बड़ा भागीदार है।
द्विपक्षीय समझौते के अंतर्गत मालदीव के 530 सिविल अधिकारी अब तक भारत में प्रशिक्षण ले चुके हैं|

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments