आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रनों से हराया. एसआरएच ने आरसीबी को 288 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन आरसीबी 162 रन ही बना सकी राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर राज्य में होंगे औपचारिक कार्यक्रम इस बार ना आषाढ़ सूखा रहेगा और ना ही सावन-भादों...मौसम विभाग के अनुसार पूरे भारत में जमकर बरसेंगे मेघ, सामान्य अधिक होगी बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्ठमी तिथि दोपहर 01:24 बजे तक यानी मंगलवार 16 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के आठवें दिन किया जाएगा मां दुर्गा के सातवें स्वरूप मां महागौरी का पूजन
मनिका बत्रा बनीं एशियाई कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला

सोशल मीडिया से साभार

स्पोर्ट्स

मनिका बत्रा बनीं एशियाई कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली पहली भारतीय महिला

स्पोर्ट्स/टेनिस//Bangkok :

थाईलैंड के बैंकॉक में आयोजित एशिया कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट में मनिका बत्रा ने इतिहास रच दिया। 44वीं रैंकिंग की स्टार खिलाड़ी ने रोमांचक क्वार्टर फाइनल मुकाबले में 23वीं रैंकिंग की चीनी ताइपे की चेन सू-यू को 4-3 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। इसी के साथ मनिका बत्रा एशियाई कप टेबल टेनिस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंचने वाली एकमात्र भारतीय महिला पैडलर बन गई है।

 मनिका इस सीजन की शुरुआत से ही शानदार फॉर्म में हैं। इससे पहले उन्होंने गुरुवार को राउंड ऑफ 16 में वर्ल्ड नंबर 7 चेन जिंगटोंग को मात दे दी थी। उनका अगला मुकाबला कोरिया की जियोन जिही और जापान की मीमा इतो के बीच होने वाले मैच के विजेता से होगा। शुक्रवार को खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबले में स्टार पैडलर मनिका बत्रा ने चीनी ताइपे की चेन सु-यू को 6-11 11-6 11-5 11-7 8-11 9-11 11-9 से हराया है।

How Manika Batra set a new benchmark for Indian table tennis


 अपनी इस जीत पर ट्वीट के माध्यम से मनिका ने कहा, "मैं दुनिया में नंबर 7 को हराकर वास्तव में खुश हूं, बस अपना सर्वश्रेष्ठ खेलना जारी रखूंगा और अगले दौर के लिए इस पर ध्यान केंद्रित रखूंगा। हाल में किसी चीनी खिलाड़ी के खिलाफ यह मेरी तीसरी जीत थी। मेरा समर्थन करने और मुझे प्रोत्साहित करने के लिए आप सभी का धन्यवाद।" 

हालांकि, अन्य भारतीय खिलाड़ी साथियान ज्ञानशेखरन के लिए दिन अच्छा नहीं रहा। साथियान, दुनिया में नंबर 39 पर शीर्ष क्रम के भारतीय, जापानी युकिया उदय से  से हार गए।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments