टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
भीगेंगे राजस्थान के कई इलाके, चलेंगी ठंडी हवाएं और बढ़ेगी सर्दी

प्रतीकात्मक चित्र

मौसम

भीगेंगे राजस्थान के कई इलाके, चलेंगी ठंडी हवाएं और बढ़ेगी सर्दी

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

दीपावली से पूर्व मौसम खुशगवार हो चला है। हवाओं में धीरे-धीरे ठंडक घुल रही है। सुबह और रात्रि में हल्की गुलाबी सर्दी का अहसास बढ़ने लगा है। राजस्थान के कुछ इलाकों में छिटपुट बरसात के समाचार हैं। मौसम विभाग का कहना है कि जयपुर, टोंक दौसा,अलवर, भरतपुर, धौलपुर, करौली,बारां,झालावाड़,बूंदी, कोटा, सवाईमाधोपुर,सीकर, नागौर, अजमेर, भीलवाड़ा, चित्तौड़गढ़,उदयपुर, राजसमंद, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, प्रतापगढ़ झुंझुनू, चूरू,सीकर जिलों और आसपास के क्षेत्रों मे कहीं-कहीं पर मेघगर्जन के साथ हल्की से मध्यम बरसात हो सकती है। यह बरसात मौसम को और तेजी के साथ ठंडा करने वाली है।

मौसम विभाग के क्षेत्रीय निदेशक आरएस शर्मा ने बताया कि वायुमंडल के निचले स्तरों में पूर्वी हवाओं में एक ट्रफ (Trough in easterly) बना हुआ है तथा ऊपरी स्तरों में पश्चिमी हवाओं में एक ट्रफ (Trough in westerly) मौजूद है। इन दोनों तंत्रों के प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कोटा, भरतपुर, जयपुर, उदयपुर व अजमेर संभाग के जिलों में आगामी तीन-चार दिनों तक मेघगर्जन व आकाशीय बिजली के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की प्रबल संभावना है। इस दौरान कहीं-कहीं भारी बारिश होने की भी संभावना बनी हुई है।

शर्मा ने कहा कि पश्चिमी राजस्थान के जोधपुर व बीकानेर संभाग के केवल पूर्वी भागों में ही आगामी दो-तीन दिन छिटपुट स्थानों पर हल्के दर्जे की बारिश संभव है। पश्चिमी भागों में ज्यादातर स्थानों पर बारिश की संभावना नहीं है।

You can share this post!

author

राकेश रंजन

By News Thikhana

Comments

Leave Comments