माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
ये सीएम योगी हैं..किसी को नहीं बख्शेंगे ! यूपी भवन में यौन शोषण का मामला, कई अधिकारी निलंबित

ये सीएम योगी हैं..किसी को नहीं बख्शेंगे !

राजनीति

ये सीएम योगी हैं..किसी को नहीं बख्शेंगे ! यूपी भवन में यौन शोषण का मामला, कई अधिकारी निलंबित

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

 यूपी भवन में कई अधिकारियों की मिलीभगत से यौन शोषण का मामला सामने आया |मामले पर तुरंत संज्ञान लेते हुए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश पर कई अधिकारियों को  सस्पेंड कर दिया गया |

उत्तर प्रदेश में आज एक बड़ी उठापटक देखने को मिल रही है |यूपी भवन में सीएम योगी आदित्यनाथ का बड़ा एक्शन देखने को मिला। सोमवार को यूपी भवन के कई अधिकारियों को सस्पेंड कर दिया। व्यवस्था अधिकारी दिनेश कारूष ,राकेश चौधरी और पारस को सस्पेंड किया गया। अब RC और ARC पर भी कार्रवाई की तलवार लटकी है। मीडिया सूत्रों के अनुसार यूपी भवन भ्रष्टाचार का अड्डा बन गया था। सीएम ने मामले को संज्ञान में लेकर कार्रवाई की।

यूपी भवन में महिला के साथ यौन शोषण

दरअसल, एक महिला द्वारा दिल्ली में एक मुकदमा दर्ज करवाया गया था। इस शिकायत में महिला ने यूपी भवन के एक कमरे में यौन शोषण की बात का जिक्र किया है। शिकायत दर्ज होते ही दिल्ली पुलिस ने यूपी भवन का वह कमरा सील कर दिया है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को जब इस केस के विषय में जानकारी मिली तो गंभीरता दिखाते हुए कार्रवाई की। 

मामला क्या है 

सूत्रों के मुताबिक 26 मई को महाराणा प्रताप सेना के एक पदाधिकारी यूपी भवन गए थे। यहां उन्होंने तैनात पारसनाथ और सहायक राकेश कुमार से किसी उच्च अधिकारी के लिए कमरा बुक का हवाला दिया था। कर्मचारी ने कमरा नंबर 122 खोल दिया। वहां लगे सीसीटीवी में एक अज्ञात महिला के आने-जाने की फुटेज भी सामने आए हैं। दिल्ली पुलिस मामले की जांच कर रही है।

एक साथ सस्पेंड हुए कई अधिकारी 

दिल्ली पुलिस की कार्रवाई के बाद सीएम योगी ने सोमवार को मामले में बड़ा एक्शन लिया। एक झटके में  दिनेश कारूष, राकेश चौधरी समेत कई अफसरों को निलंबित कर दिया गया है। वहीं, पूरे मामले में मुख्यमंत्री के अपर मुख्य सचिव एसपी गोयल ने विभागीय जांच का आदेश दिया है।राजीव तिवारी को यूपी भवन की जिम्मेदारी दी गई है। इसके साथ ही जल्द से जल्द जांच रिपोर्ट देने के भी निर्देश हैं। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments