टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
मौसम : राजस्थान में शुरू हुई मावठ, ओलावृष्टि के साथ सर्द हवाएं भी तेज, 23 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम

मौसम

मौसम : राजस्थान में शुरू हुई मावठ, ओलावृष्टि के साथ सर्द हवाएं भी तेज, 23 जिलों में बारिश का अलर्ट

मौसम//Rajasthan/Jaipur :

मौसम : राजस्थान में आज से मावठ की बारिश की शुरुआत हो गई है। मौसम विभाग के अनुसार रविवार 29 और 30 जनवरी को प्रदेश में बारिश और ओलावृष्टि होगी। वहीं रविवार को प्रदेश के ज्यादातर जिलेभर में कुछ स्थानों पर बारिश तो कुछ में हल्की बूंदाबांदी हुई। आज 12 से ज्यादा जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और सर्द हवाओं का जोर है। 

पूर्वी नम हवाओं के कारण शनिवार और रविवार को फसलों पर बर्फ जमी नजर आई। पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव होने के कारण बारिश के बाद तापमान में तीन से पांच डिग्री सेल्सियस तक की गिरावट दर्ज की जा सकती है। रविवार सुबह में हुई हल्की बूंदाबांदी से लोगों को सर्दी का अहसास हुआ। वहीं मौसम विभाग के अनुसार, रविवार को करीब 12 से ज्यादा जिलों में बारिश, ओलावृष्टि और सर्द हवाओं का जोर हैं। वहीं पश्चिमी, पूर्वी राजस्थान सहित शेखावाटी में पिछले तीन दिन से सर्द हवाएं चल रही हैं। प्रदेश में हो रही मावठ की बारिश से गलन और बढ़ गई है।

23 जिलों में बारिश का अलर्ट
मौसम विभाग ने जयपुर, दौसा, अलवर, उदयपुर, बांसवाड़ा, डूंगरपुर, भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़ ,सिरोही, पाली, राजसमंद, कोटा, बूंदी, भरतपुर, धौलपुर, करौली, सवाईमाधोपुर, टोंक, अजमेर, सीकर, नागौर, जोधपुर में बारिश और ओले गिरने की संभावना है। वहीं कुछ इलाकों में बादल गरजने के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इस दौरान झोंके के साथ ठंडी हवा भी चलेगी। हवाओं की स्पीड 40 किमी प्रति घंटा तक हो सकती है। मौसम में बदलाव का असर अगले तीन दिन तक रहेगा।

दो दिन बारिश का  दौर
मौसम विज्ञान केंद्र जयपुर के निदेशक राधेश्याम शर्मा के मुताबिक 30 जनवरी से प्रदेश के उत्तर और उत्तर पूर्वी जिलों में बारिश होगी। वहीं 31 जनवरी से पश्चिमी विक्षोभ का असर कम होने लगेगा। जिसके साथ बारिश और ओलावृष्टि का यह दौर थमेगा।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments