पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक

राजनीति

मायावती का भतीजे आकाश आनंद पर उमड़ा प्रेम, 47 दिन पुराने फैसले को पलट बनाया राष्ट्रीय संयोजक

राजनीति//Uttar Pradesh /Lucknow :

बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख मायावती का दिल अपनी भतीजे आकाश आनंद के लिए फिर पसीज गया है। लोकसभा चुनाव-2024 के परिणामों की समीक्षा बैठक के दौरान उन्होंने फैसला किया कि आकाश आनंद को फिर से पार्टी का राष्ट्रीय ंसंओजक यानी नेशनल कोऑर्जिनेटर बना दिया जाए। उस आशय की घोषणा उन्होंने रविवार को कर दी। आकाश ने अपनी बुआ मायावती के पैर छूकर आशीर्वाद लिया और मायावती ने भतीजे आकाश के सिर पर हाथ रखा और फिर पीठ थपथपा कर आशीर्वाद दिया।

लोकसभा चुनाव में बसपा को मिली करारी हार को लेकर बसपा सुप्रीमो मायावती हार की समीक्षा और आगे की रणनीति को लेकर पार्टी पदाधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बैठक ली। इसी बैठक में उन्होंने आकाश आनंद को राष्ट्रीय संयोजक घोषित किया। उल्लेखनीय है कि 47 दिनों पहले आकाश ने सीतापुर में जनसभा के दौरान भाजपा के नेतृत्व वाली राजग सरकार पर जमकर निशाना साधा था। जिसके बाद उनके खिलाफ सीतापुर में केस दर्ज हो गया था। इस घटना के बाद बसपा सुप्रीमो मायावती ने भतीजे आकाश को अपरिपक्व बताते हुए नेशनल कॉर्डिनेटर और अपने उत्तराधिकारी पद से हटा दिया था। भाडपा के विरुद्ध आग उगलने वावे आकाश आनंद को हटाने से सपा समेत विरोधी दलों ने मायावती को कटघरे में खड़ा कर दिया था।

लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद दावा किया गया कि आकाश को हटाए जाने के बाद मायावती का कोर वोटर इंडि गठबंधन में ट्रांसफर हो गया, जिसकी वजह से बहुजन समाज पार्टी को एक भी सीट नहीं मिली। वहीं बसपा सुप्रीमो मायावती रविवार को राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक की। इस बैठक में पार्टी के नेता और कार्यकर्ता मौजूद रहे। लोकसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद हो रही इस बैठक में हार की समीक्षा की गयी.साथ ही आगे की रणनीति पर विचार किया गया। इसी रणनीति के चलते अब पंजाब, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश में विधानसभा उपचुनाव होने है।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments