भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
मिलिए दुनिया के सबसे पढ़े-लिखे आदमी से...डिग्रियां गिनते-गिनते थक जाओगे 

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

मिलिए दुनिया के सबसे पढ़े-लिखे आदमी से...डिग्रियां गिनते-गिनते थक जाओगे 

एजुकेशन, जॉब्स और करियर///Washington :

शिक्षा और ज्ञान शक्तिशाली उपकरण हैं, जो व्यक्ति और समाज को मनचाहा आकार दे सकते हैं। लेकिन, यह निर्धारित करना कि दुनिया में सबसे शिक्षित व्यक्ति कौन है, इतना आसान नहीं। फिर भी इस व्यक्ति की डिग्री की संख्या गिनकर लगता है कि पढ़ना उतना भी मुष्किल नहीं, जितना लगता है।

निकोलोस त्जेनियोस किसी ऐसे व्यक्ति का एक प्रेरणादायक उदाहरण है, जिसने अपनी अकादमिक गतिविधियों की सीमाओं सामान्य से मीलों आगे बढ़ा लिया है। अविश्वसनीय रूप से वे सात विश्वविद्यालय डॉक्टरेट स्तर की डिग्री के लिए एक उम्मीदवार हैं या हैं और सात विज्ञान अकादमियों के फेलो (शिक्षाविद) हैं। 
जीवन, शिक्षा और उपलब्धियां
निकोलोस त्जेनियोस एक प्रसिद्ध शोधकर्ता और अकादमिक हैं, जिनके पास सार्वजनिक स्वास्थ्य, चिकित्सा अनुसंधान और शिक्षा के क्षेत्र में उपलब्धियों का एक प्रतिष्ठित रिकॉर्ड है। उसका काम ने वैज्ञानिक समुदाय और दुनिया दोनों पर बड़े पैमाने पर महत्वपूर्ण प्रभाव डाला है। उनके पास विभिन्न क्षेत्रों में ज्ञान का खजाना है और चल रहे अनुसंधान और नई पहल के माध्यम से अपने क्षितिज का विस्तार करना जारी रखते हैं।
कुछ ही लोग हैं उनके जैसे
शिक्षा की दुनिया में, कुछ ऐसे व्यक्ति हैं जो प्रोफेसर त्जेनियोस की प्रभावशाली शैक्षणिक उपलब्धियों का मुकाबला कर सकते हैं। उनके पास वर्तमान में तीन डॉक्टरेट की डिग्री है और उन्होंने एक और के लिए उम्मीदवारी की पुष्टि की है, साथ ही दुनिया भर में सात विज्ञान अकादमियों में सदस्यता भी ली है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments