भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
जयपुर में 14 एवं 15 नवंबर को मेगा जाॅब फेयर, 30 हजार रजिस्ट्रेशन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर

जयपुर में 14 एवं 15 नवंबर को मेगा जाॅब फेयर, 30 हजार रजिस्ट्रेशन

एजुकेशन, जॉब्स और करियर/निजी/Rajasthan/Jaipur :

बिड़ला सभागाार में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक होने वाला यह फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा

कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की ओर से जयपुर के बिड़ला सभागार में 14 एवं 15 नवम्बर को मेगा जॉब फेयर आयोजित किया जाएगा। इसके लिए 30 हजार से अधिक बेरोजगार युवक-युवतियों ने रजिस्ट्रेशन करवाया है।
कौशल, रोजगार एवं उद्यमिता विभाग की आयुक्त रेणु जयपाल ने बताया कि बिड़ला सभागाार में सुबह 10 बजे से सायं 5 बजे तक होने वाला यह फेयर बेरोजगार शिक्षित युवाओं के लिए रोजगार प्राप्ति का सुनहरा अवसर साबित होगा। इस दौरान युवाओं को कॅरिअर गाइडेंस और उनके फायदे के लिए चल रही सरकारी योजनाओं की भी जानकारी दी जाएगी।
रेणु जयपाल ने बताया कि 30 हजार से अधिक युवक-युवतियों ने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करवा लिया है, जिन्हें इंटरव्यू के लिए टाइम स्लॉट और कंपनी के संबंध में एसएमएस के माध्यम से जानकारी दी जा रही है। 
कंपनियों से दिलाएंगे रोजगार
उन्होंने बताया कि इन 30 हजार के अलावा पंजीकृत होने वाले युवाओं का प्रोफाइल कंपनियों के साथ शेयर कर भविष्य में जल्दी ही दूसरा फेयर आयोजित कर रोजगार पाने का अवसर प्रदान किया जाएगा। 
साठ से ज्यादा नामी कंपनियां आएंगी
आयुक्त ने बताया कि फेयर में देशभर से निजी क्षेत्र की 60 से अधिक नामी कंपनियां आएंगी, जो प्लेसमेंट के माध्यम से 10 हजार से अधिक युवाओं को जाॅब देगी। एग्रीकल्चर, अपैरल, इलेक्ट्राॅनिक्स, रिटेल, ऑटोमोबाइल्स, बैंकिंग, फाइनेंस एंड इंश्योरेंस, लाॅजिस्टिक, निर्माण, मैनेजमेंट, एंटरप्रेन्योरशिप एंड प्रोफेशनल, हैल्थकेयर, आईटी, टूरिज्म एंड हाॅस्पिटेलिटी सहित 19 सेक्टर की कंपनियां आठवीं पास से लेकर, आईटीआई, स्नातक, एमबीए, बीटेक इत्यादि योग्यताधारी युवाओं का रोजगार के लिए चयन करेगी। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments