पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
दिल्ली में हुआ महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार;आम महिलाएं कितनी हैं सुरक्षित

क्राइम

दिल्ली में हुआ महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ दुर्व्यवहार;आम महिलाएं कितनी हैं सुरक्षित

क्राइम //Delhi/New Delhi :

राजधानी में महिलाएं कितनी सुरक्षित ? ये जानने जब दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल खुद अपनी टीम के साथ निकलीं ,तो वो भी महिलाओं के साथ हो रही अभद्रता की चपेट में आ गयी। वारदात की जानकारी उन्होंने अपने सोशल मीडिया के माध्यम से शेयर की। 

दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल दिल्ली में महिला सुरक्षा का जायज़ा लेने निकली थी और खुद ही बदसलूकी का शिकार हो गयी। एम्स के पास हुई वारदात में जहां स्वाति मालीवाल को एक व्यक्ति ने कार से कुछ मीटर तक घसीटा। देश की महिलाएं क्या कभी देर रात बेखौफ होकर चल सकती हैं ? कभी किसी लड़की के टुकड़े कर दिए जाते हैं तो कभी किसी को कार के नीचे कई किलोमीटर तक घसीटा जाता हैं। इन अत्याचारों की जद में सिर्फ आम महिलाएं या बालिकाएं ही नहीं बल्कि अब बड़े ओहदे पर बैठी महिलाएं भी शामिल हो चुकी है। ताजा मामला दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल के साथ हुआ। जहां स्वाति मालीवाल को एक व्यक्ति ने कार से कुछ मीटर तक घसीटा।

एम्स के पास हुई वारदात 
दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल ने खुद इस वारदात की जानकारी शेयर की है। उन्होंने बताया कि वे गुरुवार तड़के दिल्ली की सड़कों पर रियलिटी चेक के लिए निकली थी। उनकी टीम उनसे थोड़ी दूरी पर उनका इंतजार कर रही थी। इस दौरान एम्स हॉस्पिटल के नजदीक ही उनके साथ यह वारदात हुई। स्वाति ने बताया कि सुबह तड़के  नशे में धुत्त एक शख्स अपनी बलेनो कार से उनके पास आया और उनसे कार में बैठने की जिद करने लगा।

जब स्वाति ने उसे मना किया तो वह कार लेकर आगे चला गया। लेकिन, इसके बाद वह फिर से यू-टर्न लेकर आया और सड़क के बगल में चलने लगा। मालीवाल ने बताया कि जब शख्स ने दोबारा उनके साथ बदतमीजी की तो वे उसे पकड़ने के लिए कार की खिड़की के पास पहुंचीं। तभी शख्स ने कार का शीशा बंद कर दिया। जिससे स्वाति का हाथ उसमें फंस गया। बावजूद इसके वह कार चलाता रहा। स्वाति ने बताया कि उन्हें तक़रीबन 15 मीटर तक घसीटा गया।

सुरक्षा का जिम्मेदार आखिर कौन ?
फिलहाल पुलिस ने स्वाति मालीवाल की शिकायत पर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है। वहीं आरोपी का नाम हरीश चंद्र बताया जा रहा है। गौरतलब है कि 31 दिसंबर 2022 की रात दिल्ली के कंझावला में अंजलि को लगभग 12 किलोमीटर तक कार से घसीटा गया था। इस हादसे में अंजलि की दर्दनाक मौत हो गई थी। वहीं इस मामले को लेकर स्वाति ने खुलकर सामने आई और मामले में CBI जांच की मांग उठाई है। पहले अंजलि और अब स्वाति मालीवाल के साथ दिल्ली की सड़कों पर यह वारदात हुई। ऐसे में सवाल यह उठता है कि अब इस देश में आखिर सुरक्षित कौन है और बेटियों की सुरक्षा का जिम्मेदार कौन हैं

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments