माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
भारत के विरुद्ध सीरीज के पहले टेस्ट मैच में नहीं होंगे मिचेल स्टार्क..देखिये ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम

स्पोर्ट्स

भारत के विरुद्ध सीरीज के पहले टेस्ट मैच में नहीं होंगे मिचेल स्टार्क..देखिये ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने भारत दौर के लिए 9 फऱवरी से शुरू हो रही बॉर्डर-गावस्कर ट्रॉफी के लिए ऑस्ट्रेलिया टीम की घोषणा कर दी है। ऑस्ट्रेलियाई 18 सदस्यीय टीम में घायल खिलाड़ी मिचेल स्टॉर्क को शामिल किया गया है लेकिन वे नागपुर में होने वाले पहले टेस्ट मैच में नहीं खेलेंगे। स्टॉर्क के स्थान पर सीए ने अनकैप्ड विक्टोरियाई ऑफ स्पिनर टॉड मर्फी सहित चार स्पिनर्स को मौका दिया है।

उल्लेखनीय है कि दक्षिण अफ्रीका के विरुद्ध बॉक्सिंग डे टेस्ट मैच में स्टॉर्क की अंगुली में चोट लग गयी थी। इसके बाद वे सिडनी में श्रृंखला के तीसरे और अंतिम टेस्ट से बाहर हो गए थे। स्टार्क दिल्ली में दूसरे टेस्ट से पहले टीम में शामिल नहीं हो सकेंगे। अलबत्ता कैमरन ग्रीन, जो उंगली की चोट से उबर रहे हैं, पहले टेस्ट से पहले टीम के साथ यात्रा करेंगे। सीए ने इस दौरे के लिए नाथन लियोन, एश्टन एगर, मिशेल स्वेपसन और मर्फी सहित चार स्पिनरों को जगह दी है।
वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के महत्वपूर्ण इस श्रृंखला के बाद तीन एक दिवसीय मैचों श्रृंखला भी होनी है, जिसके लिए टीम की घोषणा बाद में की जाएगी। भारतीय टीम भी फिलहाल श्रीलंका के विरुद्ध एक दिवसीय मैचों की श्रृंखला खेल रही है। इसीलिए भारत की टीम की घोषणा भी बाद में ही की जाएगी।

ऑस्ट्रेलियाई टेस्ट टीम इस प्रकार है.. पैट कमिंस (कप्तान), डेविड वार्नर, ट्रेविस हेड, उस्मान ख्वाजा, मार्नस लाबुशेन, स्टीव स्मिथ, पीटर हैंड्सकॉम्ब, मैथ्यू रेनशॉ, एश्टन एगर, स्कॉट बोलैंड, एलेक्स केरी, कैमरन ग्रीन, जोश हेजलवुड, , नाथन लियोन, लांस मॉरिस, टॉड मर्फी, मिचेल स्टार्क, मिचेल स्वेपसन,

यह है बॉर्डर-गावस्कर श्रृंखला का शेड्यूल

  • 9 फरवरी-13 फरवरी, पहला टेस्ट, नागपुर
  • 17 फरवरी-21 फरवरी, दूसरा टेस्ट, दिल्ली
  • 1 मार्च-5 मार्च- तीसरा टेस्ट, धर्मशाला
  • 9 मार्च-13 मार्च, चौथा टेस्ट, अहमदाबाद

तीन एक दिवसीय मैचों का शेड्यूल

  • 17 मार्च, पहला वनडे, मुंबई
  • 19 मार्च, दूसरा वनडे, विजाग
  • 22 मार्च, तीसरा वनडे, चेन्नई

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments