पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
 'जिस क्षण लगेगा फुटबॉल में अब प्रदर्शन बेहतर नहीं ,ले लूंगा संन्यास ' : लियोनेल मेसी

'जिस क्षण लगेगा फुटबॉल में अब प्रदर्शन बेहतर नहीं ,ले लूंगा संन्यास ' : लियोनेल मेसी

स्पोर्ट्स

'जिस क्षण लगेगा फुटबॉल में अब प्रदर्शन बेहतर नहीं ,ले लूंगा संन्यास ' : लियोनेल मेसी

स्पोर्ट्स/फुटबॉल/Rajasthan/Jaipur :

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है और उनका कहना है कि उनके खेल करियर को समाप्त करने के फैसले में उम्र निर्णायक कारक नहीं होगी। वह अपने करियर को तभी अलविदा कहेंगे जब उन्हें लगेगा कि वह योगदान देने में असमर्थ हैं।

36 वर्षीय मेसी ने बुधवार को बिग टाइम पॉडकास्ट के साथ एक साक्षात्कार में कहा, मुझे पता है कि जिस क्षण मुझे लगेगा कि मैं अब प्रदर्शन नहीं कर रहा हूं, मैं इसका आनंद नहीं ले रहा हूं या अपने साथियों की मदद नहीं कर पा रहा हूं, मैं संन्यास ले लूंगा।

उन्होंने  कहा, मैं बहुत आत्म-आलोचनात्मक हूं। मुझे पता है कि मैं कब अच्छा कर रहा हूं, कब नहीं, कब अच्छा खेलता हूं और कब खराब खेलता हूं। जब मुझे लगेगा कि यह कदम उठाने का समय आ गया है, तो मैं उम्र के बारे में सोचे बिना ऐसा करूंगा। अगर मुझे अच्छा लगता है, तो मैं प्रतिस्पर्धा जारी रखने की कोशिश करूंगा क्योंकि यह वही है जो मुझे पसंद है और मैं जानता हूं कि इसे कैसे करना है।

अपनी कप्तानी में अर्जेंटीना को कतर में 2022 फीफा विश्व कप खिताब दिलाने वाले मेसी ने कहा कि उन्होंने वह सब कुछ हासिल किया है जिसकी फुटबॉल में उम्मीद की गई थी। विश्व कप में मेसी ने फ्रांस के खिलाफ फाइनल में दो गोल किए और टूर्नामेंट के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को दी जाने वाली गोल्डन बॉल जीती।

आठ बार के बैलन डी’ओर विजेता ने कहा, मैंने अभी तक संन्यास के बारे में नहीं सोचा है। फिलहाल, मैं भविष्य के बारे में सोचे बिना हर दिन, हर पल का आनंद लेने की कोशिश करता हूं। मेरे पास अभी तक कुछ भी स्पष्ट नहीं है। मुझे उम्मीद है कि मैं कुछ और समय तक खेलता रहूँगा, क्योंकि इसी में मैं आनंद लेता हूँ। जब समय आएगा, तो मैं निश्चित रूप से एक नई भूमिका के लिए रास्ता खोज लूँगा।

मेसी ने अपने मौजूदा क्लब इंटर मियामी के लिए 19 मैचों में 16 गोल किए हैं और सात में सहायता प्रदान की है। वह इस क्लब में पिछले जुलाई में पेरिस सेंट-जर्मेन से मुफ्त ट्रांसफर पर शामिल हुए थे।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments