UP: लखनऊ मे एंटी भू माफिया सेल का गठन, अवैध तरीके से जमीन कब्जाने वालों पर होगा एक्शन VHP ने UP पुलिस से की देवबंद के खिलाफ एक्शन की मांग, गजवा-ए-हिंद के समर्थन का आरोप जमीन हड़पने के मामले में ED ने TMC नेता शाहजहां शेख के खिलाफ दर्ज किया एक और मामला महाराष्ट्र के पूर्व सीएम मनोहर जोशी का हार्ट अटैक से निधन किसानों को करनी होगी सार्वजनिक संपत्ति के नुकसान की भरपाई: हरियाणा पुलिस MP: अनूपपुर में जंगली हाथी के हमले में एक शख्स की मौत, 2 लोग घायल
नासिर-जुनैद हत्या मामले में मोनू मानेसर हरियाणा में गिरफ्तार, विश्व हिन्दू परिषद ने बताया आरोप निराधार

मोनू मानेसर हरियाणा में गिरफ्तार

क्राइम

नासिर-जुनैद हत्या मामले में मोनू मानेसर हरियाणा में गिरफ्तार, विश्व हिन्दू परिषद ने बताया आरोप निराधार

क्राइम //Haryana/Gurugram :

बजरंग दल के सदस्य और गोरक्षक मोहित यादव उर्फ मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने आज मंगलवार को हिरासत में ले लिया।  हालांकि, अभी तक हरियाणा पुलिस ने हिरासत को लेकर कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की है।कहा जा रहा है कि हरियाणा पुलिस कथित तौर पर आगे की पूछताछ के लिए मोनू मानेसर को राजस्थान पुलिस को सौंपेगी। 

राजस्थान पुलिस के सूत्रों के मुताबिक मोनू मानेसर को हरियाणा पुलिस ने आईटी एक्ट की जमानती धाराओं में हिरासत में लिया है। उसके बाद वहां उसे जमानत दे दी जाएगी। इसके बाद राजस्थान पुलिस उसे नसीर और जुनैद की हत्या के मामले में हिरासत में लेगी। पुलिस के मुताबिक, वह नसीर और जुनैद की हत्या का मुख्य साजिशकर्ता है।<

हिंदुओं यह तस्वीर मोनू मानेसर का है!
खट्टर सरकार के कहने पर हरियाणा पुलिस ने गिरफ्तार करके राजस्थान पुलिस को सौंप दिया है!

जो हिंदू शेर मोनू मानेसर खुले हवा और आसमान के नीचे दहाड़ लगता था उसका मनोबल तोड़ने के लिए धरती पर बैठाकर फोटो खींचा गया है और यदि आपको याद होगा तो ठीक इसी… pic.twitter.com/qCUv04XysU

— Chandan Sharma (@ChandanSharmaG) September 12, 2023

/p>

उसे राजस्थान पुलिस के हवाले किया जाएगा। मोनू को उसी के गांव मानेसर से पकड़ा गया है। वह पिछले 8 महीने से फरार था।मोनू मानेसर के खिलाफ गुरुग्राम के पटौदी पुलिस स्टेशन में हत्या के प्रयास सहित आईपीसी की संबंधित धाराओं के तहत एक अलग मामला भी दर्ज किया गया था। 

एक वायरल सीसीटीवी फुटेज में दो आदमी,  पुलिसकर्मी, मोनू मानेसर को दोस्ताना तरीके से और बिना किसी प्रतिरोध के अपने साथ ले जाते देखे जा सकते हैं। मोनू मानेसर दो मुस्लिम व्यक्तियों जुनैद और नासिर की हत्या के लिए आरोपी होने का शक व्यक्त किया जा रहा है। 

फरवरी का है मामला 
16 फरवरी 2023 को हरियाणा के भिवानी में बोलेरो गाड़ी में दो जली हुई लाशें मिलीं थीं। जांच में पता चला था कि ये लाशें राजस्थान के भरतपुर जिले के घाटमिका गांव के जुनैद और नासिर की थीं। हरियाणा के कई गो-रक्षकों पर उनकी हत्या का आरोप लगा। इनमें सबसे चर्चित नाम मोनू मानेसर उर्फ मोहित यादव का है। 
बता दें कि इस साल 16 फरवरी को हरियाणा के भिवानी में एक वाहन में दो मुस्लिम चचेरे भाइयों के जले हुए शव पाए गए थे। 

मोनू मानेसर पर आरोप बिना आधार :  विश्व हिंदू परिषद
मोनू मानेसर दो मुस्लिम व्यक्तियों के अपहरण और हत्या का आरोप लगने के बाद से गिरफ्तारी से बच रहा है। मोनू बजरंग दल का एक प्रमुख नेता होने के साथ हरियाणा के गुरुग्राम प्रशासन की विशेष गोरक्षा टीम टास्क फोर्स का सदस्य भी है।  दूसरी तरफ विश्व हिंदू परिषद ने एक्स (पहले ट्विटर) पर लिखा, "मोनू किसी भी मामले में शामिल नहीं है, बजरंग दल के कार्यकर्ताओं को बिना वजह परेशान किया जा रहा है, हम इसकी निंदा करते हैं। "
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments