एयर इंडिया की 80 से अधिक उड़ानें की गयीं रद्द , पैसेंजर्स को मिलेगा पूरा रिफंड

एयर इंडिया की 80 से अधिक उड़ने रद्द की गयीं

ट्रांस्पोर्ट

एयर इंडिया की 80 से अधिक उड़ानें की गयीं रद्द , पैसेंजर्स को मिलेगा पूरा रिफंड

ट्रांस्पोर्ट/हवाई/Rajasthan/Jaipur :

टाटा समूह की अगुवाई वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस ने सीनियर क्रू मेंबर के सामूहिक छुट्टी पर चले जाने से अपनी 80 से अधिक उड़ानें रद्द कर दी है। एयरलाइन को मंगलवार देर रात से बुधवार सुबह तक इंटरनेशनल और घरेलू उड़ानें रद्द करनी पड़ी हैं। कंपनी ने पैसेंजर्स को पूरा रिफंड वापस देने का ऐलान किया है।

जानकारी के मुताबिक, एयरलाइन के चालक दल के सदस्य बड़े पैमाने पर बीमारी का हवाला देकर छुट्टी पर चले गए हैं। ऐसे में ये उड़ाने रद्द की गईं हैं। नागरिक विमानन अधिकारी इस मुद्दे पर नजर बनाए हुए हैं। 

एयर इंडिया एक्सप्रेस के प्रवक्ता ने बुधवार को बताया कि बड़ी संख्या में चालक दल के सदस्यों के बीमार होने के कारण छुट्टी पर चले जाने से कुछ उड़ानों में देरी हुई हैं, जबकि कुछ रद्द कर दी गई है। एयरलाइन ने कहा कि पर्याप्त केबिन क्रू मेंबर नहीं होने के कारण कोच्चि, कालीकट और बेंगलुरु सहित अन्य फ्लाइट्स को रद्द करना पड़ा है।

एयरलाइन ने इस अप्रत्याशित व्यवधान के लिए अपने मेहमानों से माफी मांगते हुए खेद जताया है। कंपनी ने कहा कि उड़ानें रद्द होने से प्रभावित पैसेंजर्स को या तो एयरलाइन से पूरा रिफंड मिलेगा या वे बिना किसी अतिरिक्त शुल्क के अपनी उड़ान री-शेड्यूल्ड कर सकेंगे।

टाटा समूह की इकाई एयर इंडिया एक्सप्रेस, एआईएक्स कनेक्ट (पूर्व में एयर एशिया इंडिया) का खुद में विलय करने की प्रक्रिया में है। इसको लेकर पिछले कुछ समय से इस एयरलाइन के चालक दल के सदस्यों में नाराजगी है।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments