पीएम मोदी अमेरिका में 21 से 23 सितंबर तक क्वाड शिखर सम्मेलन में भाग लेंगे आज शाम पांच मंत्रियों के साथ दिल्ली के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगी आतिशी Rajasthan: गोपाल क्रेडिट कार्ड ऋण योजना में ऋण के लिए राज्यभर में 25 सितम्बर से 9 अक्टूबर तक लगेंगे कैम्प चेन्नई टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत के 376 रनों के मुकाबले बांग्लादेश 149 रनों पर सिमटी पर भारत ने नहीं दिया फॉलोऑन..! आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि सायं 06:13 बजे तक यानी शनिवार, 21 सितंबर, 2024 , आज है चतुर्थी तिथि का श्राद्ध हिजबुल्लाह ने इजरायल पर दागे 140 रॉकेट, इजरायल के जवाबी हमले में रदवान फोर्स कमांडर इब्राहीम अकील की मौत की खबर..!
ना मोबाइल नेटवर्क, न सिक्योरिटी; रायसेन के जंगल में बीजेपी का महामंथन

राजनीति

ना मोबाइल नेटवर्क, न सिक्योरिटी; रायसेन के जंगल में बीजेपी का महामंथन

राजनीति//Madhya Pradesh/Bhopal :

रायसेन के रातापानी जंगल में मौजूद गेस्ट हाउस में ये मीटिंग बेहद गोपनीय रखी गई। जहां मोबाइल नेटवर्क भी नहीं था और मीडिया की कवरेज से भी दूर रखा गया।

मध्य प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव को लेकर सत्ताधारी बीजेपी ने शनिवार को राजधानी से 55 किलोमीटर दूर रायसेन जिले में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक की। रायसेन के रातापानी जंगल में मौजूद गेस्ट हाउस में ये मीटिंग बेहद गोपनीय रखी गई। जहां मोबाइल नेटवर्क भी नहीं था और मीडिया की कवरेज से भी दूर रखा गया। शनिवार सुबह 10 बजे से शुरू हुई ये बैठक करीब 9 घंटे तक चली। सूत्रों के मुताबिक, बैठक में आगामी विधानसभा चुनाव की रणनीति पर चर्चा हुई। हालांकि, बैठक में शामिल नेताओं ने इस पर साफ तौर से कुछ भी कहने से इनकार कर दिया।
बीएल संतोष, शिवराज समेत ये दिग्गज हुए शामिल
रायसेन में बीजेपी कोर कमेटी की हुई इस बैठक की अध्यक्षता बीजेपी के राष्ट्रीय संगठनात्मक महासचिव बीएल संतोष ने की। जिसमें सीएम शिवराज सिंह चौहान, केंद्रीय मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर, ज्योतिरादित्य सिंधिया, प्रह्लाद पटेल, वीरेंद्र खटीक और फग्गन सिंह कुलस्ते शामिल हुए। इस बैठक में नरोत्तम मिश्रा और भूपेंद्र सिंह समेत शिवराज सरकार के केवल आठ मंत्री मौजूद थे। एमपी बीजेपी अध्यक्ष वीडी शर्मा, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव कैलाश विजयवर्गीय, पूर्व मंत्री जयभान सिंह पवैय्या, बीजेपी के राष्ट्रीय महासचिव और प्रभारी मुरलीधर राव भी शामिल हुए।
सीक्रेट मीटिंग को लेकर की गई थी खास तैयारी
सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी इस बैठक बेहद गोपनीयता बरती गई। मंत्रियों के सुरक्षाकर्मियों को भी मीटिंग वाली जगह के आसपास भी कहीं जाने की अनुमति नहीं थी। रातापानी अभयारण्य के अंदर करीब 8 किमी दूर स्थित गेस्ट हाउस में बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक हुई। ये मीटिंग मोबाइल नेटवर्क और मीडिया की पहुंच से भी बाहर था। बैठक के दौरान इसमें शामिल सभी बीजेपी नेताओं के फोन 'नॉट रिचेबल' मोड पर थे। जानकारी के मुताबिक, पार्टी कोर-समिति के सदस्यों को जंगल सफारी बस से मीटिंग प्वाइंट पर लाया गया। केवल चुनिंदा प्रदेश बीजेपी पदाधिकारी, जो कोर-कमेटी का हिस्सा हैं, उन्हीं को बैठक में शामिल होने की अनुमति दी गई थी।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments