प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
नीदरलैंड्स ने 4-0 से अपनी बादशाहत की साबित, फ्रांस और मलेशिया ने दर्ज की जीत,अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ

स्पोर्ट्स

नीदरलैंड्स ने 4-0 से अपनी बादशाहत की साबित, फ्रांस और मलेशिया ने दर्ज की जीत,अर्जेंटीना-ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ

स्पोर्ट्स/हॉकी/Odisha/Bhubaneswar :

Hockey World Cup Day 4:चौथे दिन के मैचों में नीदरलैंड्स ने अपनी बादशाहत साबित करते हुए न्यूजीलैंड के खिलाफ 4-0 से मैच जीत लिया; अर्जेंटीना और ऑस्ट्रेलिया का मैच ड्रॉ ; नीदरलैंड्स, फ्रांस और मलेशिया ने दर्ज की जीत।

चिली को हराकर मलेशिया ने की वापसी 
मलेशिया ने सोमवार को एफआईएच पुरुष हॉकी विश्व कप 2023 के रोमांचक पूल-सी मुकाबले में चिली को 3-2 से हराकर क्वाटर्रफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखीं। यह  काफी रोमांचक मुकाबला रहा। बिरसा मुंडा अंतरराष्ट्रीय हॉकी स्टेडियम में चल रहे हॉकी विश्व कप 2023 में मलेशिया दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पूल-सी में तीसरे स्थान पर आ गया है और उसकी क्वाटर्रफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार हैं। चिली अपने दोनों शुरुआती मुकाबले हारने के कारण क्वाटर्रफाइनल की दौड़ से लगभग बाहर हो गया है।

नीदरलैंड्स ने 4-0 से न्यूजीलैंड को रौंदा
हॉकी विश्व कप 2023 में 16 जनवरी को दूसरा मुकाबला न्यूजीलैंड और विश्व नंबर 3 टीम नीदरलैंड्स के बीच खेला गया। न्यूजीलैंड और नीदरलैंड्स ने विश्व कप के अपने पहले मुकाबले जीते थे। दोनों टीमों के काफी कड़ा संघर्ष हुआ लेकिन नीदरलैंड ने अपनी बादशाहत साबित करते हुए 4-0 से मैच जीत लिया।
यह विश्व कप में डच टीम की दूसरी जीत है। नीदरलैंड्स के कप्तान थियरी ब्रिंकमैन को प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया। नीदरलैंड्स ने दो मैचों में दो विजय हासिल कर पूल-सी में पहला स्थान हासिल कर लिया है, जबकि दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ न्यूजीलैंड दूसरे स्थान पर है।

फ्रांस और दक्षिण अफ्रीका के रोमांचक मैच में फ्रांस ने मारी बाजी 
कलिंगा स्टेडियम पर खेले गये मुकाबले में फ्रांस ने रोमांचक पूल-ए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 2-1 से हराकर क्वार्टरफाइनल में पहुंचने की उम्मीदें बरकरार रखीं।  फ्रांस दो मैचों में एक जीत और एक हार के साथ पूल-ए में तीसरे स्थान पर आ गया, जबकि दक्षिण अफ्रीका दोनों मुकाबले हारने के कारण चौथे पायदान पर पहुंच गया है।
 

ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना का मैच ड्रॉ 
ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना का मैच ड्रॉ पर छूटा। आज के आखिरी मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने अर्जेंटीना की चुनौती थी। ग्रुप ए का यह मैच 3-3 की बराबरी पर खत्म हुआ। हालांकि, इस मैच में ऑस्ट्रेलियाई टीम शुरुआती बढ़त बनाने में कामयाब रही लेकिन अपनी बढ़त कायम नहीं रख रख पाई। इस मैच के आखिरी तक ऑस्ट्रेलिया पीछे चल रही थी लेकिन आखिरी वक्त में ऑस्ट्रेलिया ने गोल दाग कर बराबरी कर ली

अब ऑस्ट्रेलिया और अर्जेंटीना दोनों के पास दो मैच के बाद चार अंक हैं। हालांकि, बेहतर गोल डिफरेंस के आधार पर ऑस्ट्रेलियाई टीम अंक तालिका में शीर्ष पर है।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments