आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
व्हाट्सएप पर नया फीचर, व्यूवंस में मीडिया फाइल का नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट

व्हाट्सएप पर नया फीचर, व्यूवंस में मीडिया फाइल का नहीं ले पाएंगे स्क्रीनशॉट

//Delhi/New Delhi :

स्मार्ट फोन की लोकप्रिय एप्लीकेशन व्हाट्स एप कुछ नयी विशेषताओं को जोड़ने की कोशिश में और इसके लिए तेजी से काम कर रहा है। कथित जानकारी में आया है कि व्हाट्स एप के नए फीचर व्यूवंस (View Once) को अब और भी सुरक्षित बनाने पर काम किया जा रहा है। इसके तहत व्हाट्स एप का इस्तेमाल करने वाले व्यू वंस में मीडिया फाइलों के स्क्रीनशॉट नही ले सकेंगे।

उल्लेखनीय है कि व्हाट्सएप में व्यू वंस की मीडिया फाइल्स केवल एक बार ही खोली जा सकती हैं, लेकिन यूजर्स उनका स्क्रीनशॉट आसानी ले सकते हैं। अब व्हाट्स एप के व्यू वंस में नयी विशेषता शुरू हो जाने के बाद स्क्रीनशॉट की सुविधा समाप्त हो जाएगी।

डब्लूएबीटाइन्फो की सूचना को आधार मानें तो व्हाट्सएप ने अपना अपडेट वर्जन 2.22.22.3 एंड्रॉइड बीटा के साथ-साथ आईओएस बीटा उपयोगकर्ताओं के लिए नया फीचर शुरू करने जा रहा है. यह व्हाट्सएप उपयोगकर्ताओं यह विकल्प देगा कि वह अपनी डिटेल को दूसरे उपयोगकर्ता के साथ से किस तरह से बांटना चाहता है। रिपोर्ट के अनुसार, अगर कोई 'व्यू वंस'  में मीडिया फाइल का स्क्रीनशॉट लेने की कोशिश करता है तो स्क्रीन पर ‘कान्ट टेक स्क्रीनशॉट्स ड्यू टू सीक्युरिटी पॉलिसी’ की सूचना दिखाई देगी। यही नहीं अगर कोई फोन स्क्रीन रिकॉर्ड करने या उसका स्क्रीनशॉट लेने में सक्षम होगा तो भी उसे स्क्रीनशॉट काला या खाली दिखाई देगा।

You can share this post!

author

chandra

By News Thikhana

Comments

Leave Comments