आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
इंडी अलायंस में नीतीश को लेकर हलचल! राहुल गांधी के फोन के बाद तेजस्वी मिले

राजनीति

इंडी अलायंस में नीतीश को लेकर हलचल! राहुल गांधी के फोन के बाद तेजस्वी मिले

राजनीति//Bihar/Patna :

तेजस्वी से हुई मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है। तेजस्वी और लालू को ईडी के सामने दिल्ली में पेश होना था, लेकिन दोनों ही नेता पटना में रहे।

विपक्षी इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक के बाद सियासी गलियारे में चर्चा है कि नीतीश कुमार नाराज हैं। जेडीयू के नेता इस बात को एक तरफ खारिज कर रहे हैं तो दूसरी ओर बीजेपी के नेता कह रहे हैं कि इंडिया गठबंधन की चौथी बैठक में ममता बनर्जी ने मल्लिकार्जुन खरगे का नाम पीएम पद के लिए आगे करके नीतीश कुमार को झटका दे दिया है। 
सूत्रों के मुताबिक गुरुवार को राहुल गांधी ने सीएम नीतीश कुमार को फोन किया। बैठक में हुए फैसलों पर कुछ बातचीत की। सूत्रों के अनुसार यह मनाने का प्रयास था। इधर, शुक्रवार (22 दिसंबर) को तेजस्वी यादव झट से मुख्यमंत्री से मिलने पहुंच गए।
कहा जा रहा है कि इंडिया गठबंधन की बैठक के बाद से नीतीश कुमार को लेकर हलचल तेज है। डिप्टी सीएम तेजस्वी यादव ने सीएम नीतीश कुमार से करीब आधे घंटे तक मुलाकात की है। शुक्रवार को तेजस्वी और लालू को ईडी के सामने दिल्ली में पेश होना था, लेकिन दोनों ही नेता पटना में हैं। तेजस्वी से हुई मुलाकात को औपचारिक मुलाकात बताया जा रहा है।
दोनों नेताओं में क्या हो सकती है बात?
दरअसल इंडिया गठबंधन की बैठक में इस बात पर भी चर्चा हुई है कि तीन सप्ताह में सीटों को लेकर बात हो जाए। हो सकता है नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव में सीटों पर भी कुछ बात हुई हो। इसके अलावा बिहार में मंत्रिमंडल के विस्तार की खबर कई दिनों से चल रही है। इस पर भी नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव की बातचीत होने की चर्चा है।
न संयोजक, ना ही पीएम उम्मीदवार
वहीं, नीतीश और राहुल गांधी की फोन पर हुई बात को लेकर कयास लगाए जा रहे हैं कि भारत जोड़ो यात्रा से लेकर सीट शेयरिंग पर चर्चा हुई है। बिहार में मंत्रिमंडल विस्तार पर बात होने का भी दावा किया जा रहा है। बता दें कि बिहार में लोकसभा की 40 सीटें हैं। हालांकि अभी तक सीटों को लेकर फैसला नहीं हो सका है। इंडिया गठबंधन की चार बैठकें हो चुकी हैं। बैठक में न तो संयोजक के नाम पर मुहर लगी और ना ही पीएम उम्मीदवार के चेहरे पर।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments