माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
नित्यानंद, अब झेलो झटके..! अमेरिकी शहर ने भगौड़े के ‘यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा’ को दिया गया सिस्टर सिटी का दर्जा किया खत्म

क्राइम

नित्यानंद, अब झेलो झटके..! अमेरिकी शहर ने भगौड़े के ‘यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा’ को दिया गया सिस्टर सिटी का दर्जा किया खत्म

क्राइम ///Washington :

यूएन में भारत पर कीचड़ उछालने वाले नित्यानंद की शिष्या विजयप्रिया के भाषण की क्लिप दिखते ही सक्रिय हुई भारत सरकार ने नित्यानंद के प्रोपेगैंडा की हवा निकालनी षुरू कर दी है। इसका असर भी दिखने लगा है।

अमेरिका के न्यू जर्सी राज्य के नेवार्क शहर ने भारतीय भगोड़े नित्यानंद द्वारा स्थापित तथाकथित ‘यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा’ के साथ सिस्टर सिटी समझौते को रद्द कर दिया है और इस काल्पनिक देश के आसपास की भ्रामक परिस्थितियों का हवाला देकर इस घटना को ‘खेदजनक’ करार दिया है। नेवार्क और तथाकथित यूएसके के बीच सिस्टर-सिटी समझौता इस साल 12 जनवरी को हुआ था और हस्ताक्षर समारोह नेवार्क के सिटी हॉल में हुआ था। 
नेवार्क शहर के संचार विभाग में प्रेस सचिव सुसान गारोफालो ने एक ईमेल में मीडिया को बताया कि जैसे ही हमें कैलासा के आसपास की परिस्थितियों के बारे में पता चला, नेवार्क शहर ने तुरंत कार्रवाई की और 18 जनवरी को सिस्टर सिटी समझौते को रद्द कर दिया।

इन्हेंं भी पढ़ें

देश में अलग-अलग अंदाज में मनाई जा रही है होली, कहीं 6 मार्च को ही हो चुका होलिका दहन तो कहीं 7 मार्च को हुआ और आज खेला जा रहा है रंग .. (newsthikana.com)

कान्हा पिचकारी मत मार..मेरे घर सास लड़ैगी रे.. (newsthikana.com)

धोखे के आधार पर, समारोह निराधार और शून्य था। हालांकि यह एक खेदजनक घटना थी, नेवार्क शहर कनेक्टिविटी, समर्थन और आपसी सम्मान के साथ एक-दूसरे को समृद्ध करने के लिए विभिन्न संस्कृतियों के लोगों के साथ साझेदारी करने के लिए प्रतिबद्ध है। 
स्वघोषित बाबा और भगौड़े नित्यानंद का दावा है कि उसने 2019 में ‘यूनाइटेड स्टेट्स ऑफ कैलासा (यूएसके)’ की स्थापना की थी और इसकी वेबसाइट के अनुसार, इसकी आबादी में ‘दो अरब हिंदू’ हैं। नित्यानंद बलात्कार और यौन उत्पीड़न के कई आरोपों में भारत में वांछित है, हालांकि उसने इन आरोपों से इनकार किया है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments