भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
नहीं लगी व्यासजी के तहखाने में पूजा पर रोक, आज जुमे की नमाज़ में आये रिकॉर्ड नमाज़ी 

आज जुमे की नमाज़ में रिकॉर्ड नमाज़ी आये

अदालत

नहीं लगी व्यासजी के तहखाने में पूजा पर रोक, आज जुमे की नमाज़ में आये रिकॉर्ड नमाज़ी 

अदालत//Uttar Pradesh /Varanasi :

आज शुक्रवार को, ज्ञानवापी परिसर में शांतिपूर्ण तरीके से जुमे की नमाज संपन्न हुई। कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच सुरक्षित तरीके से नमाज आयोजित की गई। नमाज पढ़ने के बाद सभी नमाजी शांतिपूर्वक वहां से बाहर निकल आये।बता दें कि आज नमाजियों के सारे रिकॉर्ड टूट गए। नमाज के दौरान लगभग 2000 लोग उपस्थित थे और नमाज के बाद लगभग 45 मिनट तकरीर चली। वही हाई कोर्ट ने तहखाने में पूजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है।

जुमे की नमाज़ को चलते ज्ञानवापी पर नमाज़ अदा करने वालों का सैलाब उमड़ आयी थी।प्रशासन द्वारा लोगों को  कहा गया कि अंदर बहुत ज्यादा भीड़ हो गई है इसलिए लोगों से अनुरोध किया जा रहा है कि वे शहर के अन्य मस्जिदों में जाकर नमाज़ अदा करें। 

नमाज़ के समय से एक घंटा पहले से भरी भीड़ ज्ञानवापी परिसर में जुटनी शुरू हो गयी थी। ज्ञानवापी नमाजियों को काशी विश्वनाध धाम के गेट नंबर चार पर रोका गया, क्योंकि अंदर बहुत ज्यादा लोगों की भीड़ थी। भारी भीड़ को देखते हुए पुलिस ने लोगों से अनुरोध किया था कि वे शहर के अन्य मस्जिदों में जाकर नमाज अदा करें। हालांकि पुलिस द्वारा की गयी कोशिशों के चलते जुमे की नमाज़ शांतिपूर्वक तरीके से संपन्न हो गयी। 

नहीं लगी पूजा पर रोक, सुनवाई की तारीख बढ़ी आगे

साथ ही वाराणसी जिला न्यायाधीश द्वारा, ज्ञानवापी तहखाने में हिंदू पक्ष को पूजा के अधिकार के खिलाफ, अंजुमने इंतजामियां कमेटी ने हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया था। इंतजामिया कमेटी ने जिला न्यायाधीश के 31 जनवरी के आदेश पर रोक लगाने की मांग की। फिलहाल, मुस्लिम पक्ष को कोई राहत नहीं मिली है। कोर्ट ने महाधिवक्ता को निर्देश दिया है कि जिलाधिकारी वाराणसी व्यास तहखाने की सुरक्षा और कड़ी करें, कोई चूक न हो। हाई कोर्ट ने तहखाने में पूजा पर रोक लगाने से इनकार कर दिया। मामले की अगली सुनवाई 6 फरवरी को होगी।

पुलिस और ड्रोन से की गयी थी कड़ी सुरक्षा व्यवस्था और निगरानी 

जुमे की नमाज़ को लेकर पुलिस सुबह से थी अलर्ट ज्ञानवापी परिसर के व्यासजी तहखाने में हिंदू पक्ष को पूजा का अधिकार प्राप्त होने के बाद, शुक्रवार को सुबह से ही पुलिस अलर्ट मोड में थी। खासकर पहले जुमे की नमाज को लेकर पुलिस काफी चौकन्ना थी। वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के मार्गदर्शन में, सभी पुलिसकर्मी सतर्क रहे और अधिकारियों ने भी सुबह से हर जगह गश्त किया। ड्रोन के जरिये भी निगरानी की गयी। तीन बजे जुमे की नमाज संपन्न होने के बाद, बड़ी संख्या में ज्ञानवापी से नमाजी निकले।
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments