भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
सच हुई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी! 450 साल पहले इजरायल के लिए कही थी यह बात...

अजब-गजब

सच हुई नास्त्रेदमस की भविष्यवाणी! 450 साल पहले इजरायल के लिए कही थी यह बात...

अजब-गजब//Delhi/New Delhi :

इजरायल द्वारा युद्ध की स्थिति घोषित करने के बाद नास्त्रेदमस की एक डरावनी भविष्यवाणी शायद सच साबित हुई है। फ्रांसीसी दार्शनिक ने अब से 450 साल पहले अपनी किताब में भविष्यवाणी की थी कि साल 2023 में तीसरा विश्व युद्ध होगा।

इजरायली प्रधानमंत्री बेन्यामिन नेतन्याहू ने आखिरकार अपना फैसला सुना दिया है। नेतन्याहू ने सोशल मीडिया प्लैटफॉर्म एक्स पर लिखा है, ‘हम युद्ध में हैं।’ घोषणा ठीक उस वक्त हुई जब तेल अवीव सहित देश भर के अलग अलग शहरों और कस्बों में हमास की तरफ से 5,000 से अधिक रॉकेट लॉन्च किए गए। फिलहाल हालात कैसे हैं? इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि पूरे देश में मिसाइलों की बरसात हो रही है, जिस कारण यरुशलम सहित इजरायल के तमाम प्रमुख शहरांे में आपातकालीन सायरन बज रहे हैं। हमास को इजरायल के अलावा यूएस और कनाडा तक ने आतंकी संगठन के रूप में लिस्ट किया है।

बंदूकधारियों ने दोनों देशों को अलग करने वाली कांटेदार तारों की बाड़ के एक हिस्से को ढहाने के बाद देश पर धावा बोल दिया। इंटरनेट पर तमाम वीडियो वायरल हुए हैं, जिनमें सीमा के पास बंदूकधारी जमीन पर कूदते हुए देखे जा सकते हैं। सीमा के आसपास के इलाकों में पुलिस और हमास के सदस्यों के बीच सड़क पर झड़पें जारी हैं।

हमास के लड़ाकों की बर्बरता

हमास के लड़ाकों की तरफ से की जा रही बर्बरता की तमाम तस्वीरें सामने आई हैं, जिन्होंने पूरे इंटरनेट पर इस बहस को तेज कर दिया है कि क्या ये तीसरे विश्व युद्ध की शुरुआत है? जवाब कुछ भी हो सकते हैं लेकिन उससे पहले हमें उस भविष्यवाणी पर गौर करना होगा, जिसका जिक्र अपनी पुस्तक लेस प्रोफेटीज में नास्त्रेदमस ने किया था। जी हां, सही सुना आपने। इजरायल द्वारा युद्ध की घोषणा के बाद फ्रांसीसी दार्शनिक नास्त्रेदमस की एक डरावनी भविष्यवाणी शायद सच हो गई है।

क्या कहा था मिशेल डी नास्त्रेदमस ने

मिशेल डी नास्त्रेदमस ने कहा था कि इस साल (2023 में) एक ‘बड़ा युद्ध’ होगा। ध्यान रहे नास्त्रेदमस ने जर्मनी में एडोल्फ हिटलर के उदय से लेकर अमेरिका के राष्ट्रपति जॉन एफ कैनेडी को गोली मारे जाने तक और 2022 में जीवनयापन के संकट तक पिछले 100 वर्षों की कई ऐसी भविष्यवाणियां की थीं, जो सही साबित हुई हैं। अब से 450 साल पहले अपनी किताब में नास्त्रेदमस ने 2023 का जिक्र करते हुए लिखा था, ‘सात महीने का बड़ा युद्ध होगा, जिसमें अपने बुरे कामों से लोग मरेंगे और रूएन, एवरेक्स राजा के अधीन नहीं होंगे।’

गौरतलब है कि 70 के आसपास इजरायली नागरिकों और आईडीएफ सैनिकों को कथित तौर पर बंदी बना लिया गया है, जिनमें से कई लोगों की हमास ने बेरहमी से हत्या कर दी है। वहीं तमाम लोग ऐसे भी हैं जो इस संघर्ष में गंभीर रूप से घायल हुए हैं। हमास के वरिष्ठ सैन्य कमांडर मोहम्मद देइफ ने हमास का समर्थन करने वाले मीडिया चैनलों पर फलस्तीनियों से ‘ऑपरेशन अल-अक्सा स्टॉर्म’ में शामिल होने का आह्वान किया है।

हमास कमांडर की सबसे अपील

उन्होंने कहा, ‘यह पृथ्वी पर आखिरी कब्जे के अंत की सबसे बड़ी लड़ाई का दिन है।’ देइफ ने लोगों से कहा है कि वो अपने हक के लिए आगे आएं और अपनी जमीन के लिए अपने खून का आखिरी कतरा तक बहा दें। इजरायल और फलस्तीन के बीच का ये गतिरोध और क्या रंग दिखाता है? और कितनी बर्बरता होती है? कितनी जानें जाती हैं? इन तमाम सवालों के जवाब वक्त देगा।

कुछ और मुल्क भी कूद सकते हैं

जो भविष्यवाणी नास्त्रेदमस की तरफ से हुई है, उसे इसलिए भी खारिज नहीं किया जा सकता क्योंकि पहले ही उनके द्वारा कही तमाम चीजें सही साबित हो चुकी हैं। कुल मिलाकर कहा यही जाएगा कि यदि कल की तारीख में हम अन्य मुल्कों को भी इस जंग में इजरायल और फलस्तीन के नाम पर एक-दूसरे से लड़ते देखें तो हमें हैरत बिलकुल नहीं होनी चाहिए।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments