पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
अब अफरीदी नहीं! रोहित हैं ‘सिक्सर किंग’

स्पोर्ट्स

अब अफरीदी नहीं! रोहित हैं ‘सिक्सर किंग’

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Maharashtra/Mumbai :

भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा यूं ही सिक्सर किंग नहीं कहलाते हैं। वेस्टइंडीज के खिलाफ चौथे टी-20 इंटरनेशनल मैच में रोहित ने पाकिस्तान के जबरदस्त ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी का एक बड़ा रिकॉर्ड ध्वस्त कर दिया है। महज 16 गेंदों की पारी में 2 चौके और 3 छक्के उड़ाते हुए रोहित ने 33 रनों की पारी खेली और इस दौरान इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे अधिक छक्के लगाने के मामले में अफरीदी को ओवरटेक कर लिया।
रोहित के नाम अब 477 छक्के हो गए हैं, जबकि अफरीदी के नाम 474 छक्के हैं। इस मुकाम तक पहुंचने में रोहित ने पाकिस्तानी खिलाड़ी से कम मैच खेले हैं। रोहित ने यहां तक पहुंचने के लिए 409 मैच खेले, जबकि अफरीदी ने 524 इंटरनेशनल मैच खेले थे। इस लिस्ट में सबसे आगे कैरेबियाई किंग क्रिस गेल का नाम सबसे ऊपर है। उन्होंने अब तक 553 छक्के उड़ाए हैं।

भारतीय कप्तान के पास गेल के पीछे छोडऩे का मौका है। वह लगातार इंटरनेशनल क्रिकेट खेल रहे हैं, जबकि गेल लंबे अर्से से इंटरनेशनल लेवल पर दिखे नहीं हैं। यह भी संभव है कि वह आगे दिखाई भी न दें।


 

You can share this post!

author

chandra

By News Thikhana

Comments

Leave Comments