IPL 2024: डेल्ही कैपिटल्स ने गुजरात टाइटंस को 6 विकेट से हराया, गुजरात पूरी टीम 89 रनों पर ऑल आउट हो गयी थी जिसके जवाब में डेल्ही कैपिटल्स ने 8.5 ओवरों में 4 विकेट के नुकसान पर 92 रन बनाकर मैच जीत लिया आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की दशमी तिथि सायं 05:31 तक यानी गुरुवार 18 अप्रेल 2024
ट्विटर पर अब हर महीने 1600 की बजाय देने पड़ सकते हैं इतने डॉलर..!

बिजनेस

ट्विटर पर अब हर महीने 1600 की बजाय देने पड़ सकते हैं इतने डॉलर..!

बिजनेस///Washington :

सोशल मीडिया विशेषतौर पर ट्विटर पर सक्रिय रहने वाले यूजर्स ब्लू टिक पाने की चाहत रखते हैं। लेकिन, कंपनी के नये मुखिया एलन मस्क ने स्पष्ट कर दिया है कि ब्लू टिक के लिए भुगतान तो करना ही होगा। एलन मस्क जब से ट्विटर के मालिक बने हैं, तब ही से ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए 1600 रुपये फीस वसूले जाने के नये नियम की चर्चा है। हालांकि मस्क स्पष्ट कर दिया है कि अब 1600 रुपये की बजाय वेरिफिकेशन चार्ज 8 डॉलर यानी करीब 640 रुपये के आसपास हो सकता है।

मस्क ने स्पष्ट किया है कि ट्विटर वेरिफिकेशन सर्विस मुफ्त नहीं रहेगी। कंपनी पूरी तरह से विज्ञापन पर निर्भर नहीं रह सकती है। ऐसे में ट्विटर यूजर्स को ट्विटर वेरिफिकेशन के लिए चार्ज देना होगा। इस मामले को लेकर ट्विटर पर चल रहे सवाल-जवाब में उन्होंने यूजर्स से पूछा कि 8 डॉलर चार्ज कैसा रहेगा?
उल्लेखनीय है कि स्टीफन किंग नाम के ट्विटर यूजर ने लिखा कि ब्लू टिक को बनाये रखने के लिए 20 डॉलर चार्ज वसूलने का विचार बिल्कुल बकवास है। उन्होंने लिखा कि इसके लिए ट्विटर को खुद भुगतान करना चाहिए। स्टीफन के ट्वीट के जवाब में एलन मस्क ने ट्वीट कर कहा कि हमें ट्विटर के लिए बिल का भुगतान करना होगा। ट्विटर पूरी तरह से विज्ञापन से मिलने वाले धन पर निर्भर नहीं रह सकता है। इसके साथ ही मस्क ने 8  डॉलर प्रतिमाह वसूलने के विचार को आगे बढ़ाया। उनके इस विचार से भी ट्विटर यूजर संतुष्ट नहीं हैं।
उल्लेखनीय यह भी है कि जिन लोगों के पास ट्विटर ब्लू टिक है, उन्हें 90 दिनों के भीतर ट्विटर सब्सक्रिप्शन मॉडल पर आना होगा। वे ऐसा नहीं करते हैं, तो ट्विटर की तरफ से उनसे ब्लू टिक छीन लिया जाएगा। ट्विटर की तरफ से ट्विटर ब्लू सब्सक्रिप्शन ऑफर किया जाता है, जिसमें कुछ प्रीमियम फीचर लॉक- अनलॉक किये जा सकते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments