लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में सुबह 9 बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदान ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव इजरायल के हमले के बाद ईरान के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स रद्द राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने जयपुर में डाला वोट अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में किया मतदान छिंदवाड़ा: कांग्रेस नेता और MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट ईरान के इस्फ़हान के पास सुनाई दी विस्फोटों की आवाज, पश्चिमी इलाके में कई फ्लाइट्स डायवर्ट इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज तमिलनाडु: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा में डाला वोट पश्चिम बंगाल के माथाभांगा में एक मतदान केंद्र के बाथरूम में मृत मिला CRPF का जवान नागपुर: RSS चीफ मोहन भागवत ने डाला वोट पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटरों से की खास अपील, बोले- 'लोकतंत्र में हर वोट कीमती है...' 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू पटना: राहुल गांधी आज बिहार में चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित अहमदाबाद में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दाखिल करेंगे नामांकन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगी सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज अमरोहा, दमोह और वर्धा में करेंगे रैलियों को संबोधित केन्या में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रक्षा प्रमुख भी थे सवार इजराइल पर मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि रात 08:04 बजे तक यानी शुक्रवार 19 अप्रेल 2024
अब बोला कोहली का बल्ला, भुवी ने भी बनाया रिकॉर्ड, क्या लाभ..!

स्पोर्ट्स

अब बोला कोहली का बल्ला, भुवी ने भी बनाया रिकॉर्ड, क्या लाभ..!

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Dubai :

एशिया कप में दो मैच हारकर बाहर हो चुकी भारतीय टीम के लिए इस टूर्नामेंट की एकमात्र अच्छी बात विराट कोहली का फॉर्म में आना है।  इस मुकाबले के लिए कप्तान रोहित शर्मा को आराम दिया गया। इसी वजह से केएल राहुल ने कप्तानी की। उनके साथ विराट कोहली पारी की शुरुआत करने उतरे। उन्होंने इंटरनेशनल क्रिकेट में तीन साल बाद शतक पूरा किया। यह टी20 में उनका पहला और इंटरनेशनल क्रिकेट में 71वां शतक है।
32 गेंदों पर फिफ्टी, 53 पर शतक
विराट कोहली ने 32 गेंदों पर अपनी फिफ्टी पूरी की। उन्होंने 53 गेंदों पर अपना पहला टी20 इंटरनेशनल शतक पूरा किया। 19वें ओवर की पहली गेंद पर चौका और दूसरी गेंद पर छक्का लगाकर विराट ने अपना शतक पूरा किया। उन्होंने इससे पहले 2019 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट मैच में शतक लगाया था।
4 रन देकर 5 विकेट... भुवी का वर्ल्ड रिकॉर्ड
अफगानिस्तान के खिलाफ स्विंग के किंग का कमाल देखने को मिला। उन्होंने 5 बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा।  भुवनेश्वर कुमार ने मात्र 4 रन दिये। इस दौरान उन्होंने कई रिकॉर्ड भी अपने नाम किये। भारत ने इस मुकाबले में अफगानिस्तान को 111 रनों पर रोककर 101 रनों से जीत हासिल की।
पहले ही ओवर के बनाया दबाव
भुवनेश्वर कुमार ने पहले ही ओवर से अफगानिस्तान को दबाव में ला दिया। उन्होंने विस्फोटक सलामी बल्लेबाज हजरतुल्लाह जजई और रहमानुल्लाह गुरबाज को खाता भी नहीं खोलने दिया।
सबसे किफायती स्पेल
भुवनेश्वर कुमार ने 4 ओवर में सिर्फ 4 रन दिए। यह किसी भी भारतीय गेंदबाज का टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे किफायती स्पेल है। हालांकि वर्ल्ड रिकॉर्ड कनाडा के साद बिन जफर के नाम है। उन्होंने पनामा के खिलाफ 4 ओवर में बिना कोई रन दिए 2 विकेट लिये थे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments