पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
साइकिलिंग कर रही बच्ची पर अचानक पिटबुल कुत्ते ने कर दिया हमला, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने  बच्ची पर हमला कर दिया।

क्राइम

साइकिलिंग कर रही बच्ची पर अचानक पिटबुल कुत्ते ने कर दिया हमला, मालिक के खिलाफ मामला दर्ज

क्राइम //Uttar Pradesh / :

यूपी के मेरठ के कंकरखेड़ा में सिपाही की बेटी को एक पिटबुल नस्ल के कुत्ते ने हमला कर लहूलुहान कर दिया।पिटबुल कुत्ते के मालिक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वैष्णो धाम कॉलोनी निवासी सुधीर मलिक ने बताया कि उनके पड़ोस में राजकुमार नाम के युवक ने पिटबुल पाल रखा है।

साइकिलिंग कर रही थी बच्ची 

मेरठ के कंकरखेड़ा में सिपाही की बेटी को लहूलुहान करने वाले पिटबुल नस्ल के कुत्ते के मालिक के खिलाफ पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है। वैष्णो धाम कॉलोनी निवासी सुधीर मलिक ने बताया कि उनके पड़ोस में राजकुमार नाम के युवक ने पिटबुल पाल रखा है।  सोमवार शाम उनकी सात साल की बेटी वर्णिका मलिक अपनी बहन अवनी मलिक के साथ घर के बाहर साइकिल पर घूम रही थी। इसी दौरान पिटबुल बाहर आ गया और उसने  बच्ची पर हमला कर दिया।  घायल अवस्था में बच्ची को अस्पताल में भर्ती कराया गया।  हमले का सीसीटीवी फुटेज भी सामने आया है। 

क्यों होते हैं खतरनाक पिटबुल 

पिटबुल एक सार्वजनिक खतरा हैं क्योंकि बहुत कम पिटबुल मालिक, (जिनमें वे भी शामिल हैं जिन्होंने अपने कुत्तों को अच्छी तरह से प्रशिक्षित किया है) एक बार ऐसा होने पर हमले को रोकने में सक्षम होते हैं। औसत पिटबुल का हमला 15 मिनट तक रहता है, और पूर्व में हुए देश विदेश में सैकड़ों पिटबुल हमलों की घटनाओं से पता चलता है कि लाठी, कुर्सियाँ, स्टीयरिंग व्हील क्लब इत्यादि पिटबुल द्वारा किये हमले को रोकने के लिए पर्याप्त होता है।

मालिकों के भी काबू में नहीं

यदि पिट बुल हमला करता है तो अधिकांश पिट बुल मालिक अपने पिट बुल को नियंत्रित करने में सक्षम नहीं होते हैं।होज़, जंजीरों और लकड़ी आदि लिए लोगो ने हमलावर कुत्तों को खींचने की कोशिश की लेकिन वे न्यूयॉर्क शहर के इस हमले को रोकने में सक्षम नहीं थे।ईंटें, एक खंभा और एक कुर्सी इस पिट बुल को एक बच्चे को मारने से नहीं रोक सके।यह भी जरूरी नहीं कि गन शॉट पिट बुल के हमले को रोके।

इससे पहले भी आ चुके हैं कई मामले 

इसके पहले भी लखनऊ से एक दिल दहलाने वाला मामला सामने आ चूका है जब पिटबुल पालतू कुत्ते ने अपनी ही मालकिन को इतना काटा की उनकी जान ही चली गयी थी 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments