भारत ने जिम्बाब्वे को आखिरी टी-20 मैच में 42 रनों से हराया और 4-1 की जीत के साथ शृंखला पर कब्जा जमाया केंद्रीय वित्त मंत्रालय की मंजूरी से महिला आईआरएस अधिकारी पुरुष बनी..! अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप पर भाषण के दौरान चली गोलियां, बाल-बाल बचे..सुरक्षा अधिकारियों ने हमलावरों को किया ढेर आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की अष्ठमी तिथि सायं 05:26 बजे तक तदुपरांत नवमी तिथि प्रारंभ यानी रविवार, 14 जुलाई 2024
नग्नता पर मुहरः इस देश में महिलाओं को मिली टाॅपलेस होकर पूल में नहाने की मंजूरी

अजब-गजब

नग्नता पर मुहरः इस देश में महिलाओं को मिली टाॅपलेस होकर पूल में नहाने की मंजूरी

अजब-गजब///Berlin :

जर्मनी न्यूडिटी पर मुहर लगाने वाला पहला देश बन गया है। यहां की राजधानी बर्लिन में अब सभी को बिना कपड़ों के पब्लिक पूल में जाने की अनुमति मिलेगी। जर्मनी पहले से ही ‘फ्री बॉडी कल्चर’ को बढ़ावा देता है।

जर्मनी की राजधानी बर्लिन में जल्द ही सभी तैराकों को सार्वजनिक पूल में टॉपलेस यानी बिना कपड़ों के तैरने की अनुमति दी जाएगी। मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, गुरुवार को शहर के अधिकारियों ने इसकी घोषणा की। यह फैसला तब लिया गया है, जब बिना कपड़ों के धूप सेंकने के लिए एक महिला को ओपन-एयर पूल से बाहर कर दिया गया था। जवाब में महिला ने कानूनी कार्रवाई का सहारा लिया था। महिला की पहचान उजागर नहीं की गई है। उसने मांग की थी कि पुरुषों की तरह महिलाओं को भी टॉपलेस होने की मंजूरी दी जानी चाहिए।
रिपोर्ट के अनुसार, बर्लिन के अधिकारियों ने स्वीकार किया कि वे भेदभाव की शिकार हैं और कहा कि बर्लिन के पूल में आने वाले सभी लोग अब टॉपलेस होने के हकदार हैं। शिकायत और मामले में सीनेट के लोकपाल के शामिल होने के चलते, शहर के सार्वजनिक पूल चलाने वाले बर्लिनर बैडरबेट्रीबे ने अपने कपड़ों के नियमों को भी बदल दिया है। लोकपाल कार्यालय की प्रमुख डोरिस लीबशर ने कहा, ‘लोकपाल का कार्यालय बैडरबेट्रीबे फैसले का स्वागत करता है।’
‘फ्री बॉडी कल्चर’ का हामी जर्मनी
फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि नए पूल नियम कब से लागू होंगे। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि जर्मनी का ‘फ्री बॉडी कल्चर’ इस फैसले का स्वागत करेगा। जर्मनी सभी लिंगों के लिए ‘न्यूडिटी’ को स्वीकार करने के लिए मशहूर है।
कुछ ने दी मंजूरी, कुछ ने बदले नियम
हालांकि सार्वजनिक पूल में इसकी अनुमति या किस हद तक अनुमति के मुद्दे ने कई स्थानीय अधिकारियों को परेशान किया है। पिछले साल कई शहरों ने कथित तौर पर पब्लिक पूल में टॉपलेस स्विमिंग की शुरुआत की। लेकिन उसी साल कुछ शहरों ने अपने नियमों में बदलाव कर दिया और ‘यौन अंगों’ को कवर करने का आदेश जारी कर दिया।
 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments