पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
फ्लिपकार्ड में अब मिलेगा वन स्टॉप सोलुशन; उपकरणों और उत्पाद के साथ अब मिलेगी सर्विस और इंस्टालेशन सेवा भी

बिजनेस

फ्लिपकार्ड में अब मिलेगा वन स्टॉप सोलुशन; उपकरणों और उत्पाद के साथ अब मिलेगी सर्विस और इंस्टालेशन सेवा भी

बिजनेस//Delhi/New Delhi :

भारत के स्‍वदेशी ई-कॉमर्स मार्केटप्‍लेस फ्लिपकार्ट ने अपनी ऍप पर होम प्रोडक्‍ट सर्विस शुरू करने की घोषणा की है जो ग्राहकों को प्रोडक्‍ट रिपेयर, मेंटीनेंस तथा इंस्‍टॉलेशन जैसी सुविधाएं प्रदान करेगी। 

इन आफ्टर-सेल्‍स सेवाओं को फ्लिपकार्ट की सर्विस आर्म जीव्‍स के लिए  उपलब्‍ध कराया गया है जो कि ग्राहकों एवं कारोबारों के लिए संपूर्ण पोस्‍ट-परचेज़ सर्विस सॉल्‍युशंस उपलब्‍ध कराती है। ग्राहक अब फ्लिपकार्ट की भरोसेमंद ऍप पर खरीदारी के अलावा झंझटमुक्‍त रिपेयर, मेंटीनेंस और इंस्‍टॉलेशन सेवाओं का भी लाभ उठा सकेंगे जो कि ऍप की ‘रिपेयर एंड मोर’ कैटेगरी के जरिए उपलब्‍ध हैं। इन सेवाओं को सभी प्रकार के होम  प्रोडक्‍ट्स के लिए उपलब्‍ध कराया गया है, बेशक वे कहीं भी खरीदे गए हों। ग्राहकों को मोबाइल्‍स, होम एप्‍लायंसेज़, टैबलेट्स, लैपटॉप्‍स, फर्नीचर, कंज्‍यूमर इलैक्‍ट्रॉनिक्‍स समेत अन्‍य कई उत्‍पादों के मामले में प्रशिक्षित एक्‍सपर्ट्स के जरिए ये सेवाएं मिलेंगी।

300 से अधिक वॉक-इन सर्विस सेंटर्स, 1000+ सर्विस पार्टनर्स, 9,000+ प्रशिक्षित इंजीनियरों तथा 400 शहरों में उपलब्‍ध जीव्‍स ग्राहकों को देश के दूरदराज तक के इलाकों में भी आफ्टर-सेल्‍स सेवाएं उपलब्‍ध कराएगा। ये सेवाएं 90 से ज्‍यादा नेशनल और इंटरनेशनल ब्रैंड्स के 40 से अधिक श्रेणियों में उपलब्‍ध उत्‍पादों पर प्रदान की जाएंगी जो कि ग्राहकों के लिए भरोसेमंद सेवाएं प्रदान करने की जीव्‍स की क्षमताओं को दोहराता है। ग्राहकों को प्रशिक्षित तकनीशियनों से सुविधाजनक और एक्‍सपर्ट सेवाओं के साथ-साथ उचित दाम पर असली स्‍पेयर पार्ट्स आदि भी उपलब्‍ध होंगे।

बेहतर सर्विसेस के लिए जीव्‍स हो चुका है सम्मानित 
जीव्‍स के पास प्रॉपरायटरी सेवाओं तथा पार्टनर नेटवर्कों का एक बड़ा तंत्र मौजूद है। जीव्‍स द्वारा 40+ से अधिक प्रोडक्‍ट कैटेगरीज़ के लिए उपलब्‍ध कराए जाने वाले बिक्री-उपरांत समाधानों/सेवाओं जैसे कि रिपेयर, मेंटीनेंस, डेमो, इंस्‍टॉलेशन तथा मूल्‍य वर्धित सेवाओं (VAS) के अलावा प्रोटेक्‍शन एवं एक्‍सटैंडेड वारंटी,इनबाउंड, आउटबाउंड एवं नॉन-वॉयस कस्‍टमर केयर सेवाओं ने इसे अव्‍वल स्‍थान पर पहुंचाया है। हाल में जीव्‍स (jeeves) को लगातार दूसरे साल भारत के सर्वाधिक भरोसेमंद कंज्‍यूर ड्यूरेबल्‍स सर्विस एंड सॉल्‍यूशन प्रदाता 2022 के तौर पर सम्‍मानित किया गया है।

ऑफर का लाभ उठाने के लिए ये करें :

स्टेप 1
ग्राहकों को फ्लिपकार्ट ऍप पर बॉटम बार में से कैटेगरी सैक्‍शन में
''रिपेयर एंड मोर’’
को चुनना होगा।

स्टेप  2
ग्राहक यहां उपलब्‍ध सेवाओं जैसे मोबाइल रिपेयर,एसी क्‍लीनिंग,गीज़र इंस्‍टॉलेशन,टीवी इंस्‍टॉलेशन,लैपटॉप रिपेयर एंड सैट अप,
एसी इंस्‍टॉलेशन तथा फर्नीचर असेंबली आदि में से आवश्‍यकतानुसर सेवा चुन सकते हैं।

स्टेप  3
आवश्‍यकतानुसार सेवा का चुनाव करने के बाद,
ग्राहक भुगतान कर सकते हैं।

 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments