जयपुर के जनपथ पर आज से एकतरफा यातायात: अंडरग्राउंड पार्किंग प्रोजेक्ट शुरू 

ट्रांस्पोर्ट

जयपुर के जनपथ पर आज से एकतरफा यातायात: अंडरग्राउंड पार्किंग प्रोजेक्ट शुरू 

ट्रांस्पोर्ट//Rajasthan/Jaipur :

जयपुर के जनपथ पर बढ़ते ट्रैफिक दबाव को कम करने के लिए जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा गोल्फ क्लब में अण्डरग्राउण्ड पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। जिसको लेकर आज रात 12 बजे से अगले 1 महीने तक राजस्थान हाई कोर्ट गेट नंबर 1 से 3 के बीच तक वाहनों की आवाजाही को एकतरफा बंद कर दिया गया है।

ऐसे में अब अंबेडकर सर्किल से स्टैचू सर्किल तक जाने वाले वाहनों चालकों को वैकल्पिक मार्ग से जाना होगा। जबकि स्टैचू सर्किल से अंबेडकर सर्किल तक आने के लिए एकतरफा यातायात सुचारू रहेगा। हालांकि इस दौरान गेट नंबर तीन से स्टैचू सर्किल तक वाहनों की आवाज रही जारी रहेगी।
जयपुर विकास प्राधिकरण की आयुक्त मंजू राजपाल ने बताया कि रामबाग गोल्फ क्लब में जयपुर विकास प्राधिकरण द्वारा लगभग 10,000 वर्ग मीटर क्षेत्र में अण्डरग्राउण्ड पार्किंग का निर्माण किया जा रहा है। जिसमें 500 से ज्यादा वाहनों की पार्किंग आसानी से हो सकेगी। इसके साथ ही राजस्थान हाई कोर्ट की गेट नंबर 2 से पार्किंग तक आने के लिए सबवे का निर्माण भी होगा।
ताकि हाईकोर्ट में आने वाले लोग आसानी से पार्किंग तक पहुंच सके। इस प्रोजेक्ट से जनपथ पर लगने वाली वाहनों की भीड़ को काम किया जा सकेगा। ऐसे में निर्माणाधीन प्रोजेक्ट को गति देने के लिए फिलहाल जनपथ पर एकतरफा यातायात को राजस्थान हाई कोर्ट की गेट नंबर 1 से 3 तक के लिए बंद कर दिया गया है। जिसे निर्माण कार्य पूरा होते ही फिर से शुरू कर दिया जाएगा।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments