पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
सिर्फ ये छह लोग कर सकते हैं सीएम केजरीवाल से जेल में मुलाकात !

राजनीति

सिर्फ ये छह लोग कर सकते हैं सीएम केजरीवाल से जेल में मुलाकात !

राजनीति//Delhi/New Delhi :

तिहाड़ जेल जाने के बाद से सीएम केजरीवाल ने 6 लोगों के नाम बताए हैं। ये उन लोगों के नाम हैं, जिनसे जेल में मुलाकात या बात की जा सकती है। बता दें कि जेल मैनुअल के अनुसार कोई कैदी जेल में मुलाकात या बात करने के लिए 10 लोगों के नाम दे सकता है।

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को दिल्ली की तिहाड़ जेल में भेज दिया गया है। तिहाड़ जेल जाने के बाद से सीएम केजरीवाल ने 6 लोगों के नाम बताए हैं। ये उन लोगों के नाम हैं, जिनसे जेल में मुलाकात या बात की जा सकती है। बता दें कि जेल मैनुअल के अनुसार कोई कैदी जेल में मुलाकात या बात करने के लिए 10 लोगों के नाम दे सकता है। ऐसे में तिहाड़ जेल जाने के बाद से सीएम ने सिर्फ 6 लोगों के ही नाम दिए हैं। केजरीवाल ने अपने परिवार के सदस्यों के अलावा 3 खास दोस्तों के नामों की लिस्ट जेल प्रशासन को सौंपी है।
इन 6 लोगों के दिए नाम
सूत्रों के मुताबिक सीएम केजरीवाल ने जेल में जाने के बाद जेल में अपने मिलने वालों की लिस्ट जेल प्रशासन को सौंपी। इस लिस्ट में केजरीवाल ने 6 लोगो के नाम लिखवाए। सीएम केजरीवाल ने अपनी पत्नी सुनीता, बेटे पुलकित और बेटी हर्षिता का नाम दिया है। इनके अलावा संदीप पाठक, विभव और एक अन्य दोस्त का नाम मुलाकात या बात करने के लिए दिया गया है। बता दें कि नियमों के मुताबिक कुल 10 लोगों के नाम दिए जा सकते हैं, लेकिन अभी केजरीवाल ने सिर्फ 6 लोगों के नाम लिखवाए हैं।
जेल नंबर 2 में रहेंगे केजरीवाल
बता दें कि अरविंद केजरीवाल जेल नंबर 2 की एक सेल में अकेले रहेंगे। जिस जेल नंबर 2 में केजरीवाल हैं, उसमें 600 कैदी हैं। इनमें से ज्यादा सजायाफ्ता कैदी हैं। सजायाफ्ता कैदी वाली जेल नंबर 2 सुरक्षा के लिहाज से केजरीवाल के लिए सुरक्षित है। जेल के खाने में सभी कैदियों के लिए दाल-सब्जी कॉमन है। यहां रोटी या चावल में से एक आइटम ही ले सकते हैं। जेल के ब्रेकफास्ट में दलिया, ब्रेड और चाय मिलती है। हर कैदी जो पहली बार जेल आता है, उसे मुलाहिजा किट दी जाती है, जिसमें रोजमर्रा के सामान होते हैं। केजरीवाल को एक तिहाड़ जेल का प्रिजनर एकाउंट दिया जाएगा, जिसमें केजरीवाल के परिवार के सदस्य पैसा जमा कर सकते हैं। इस पैसे से वह तिहाड जेल की कैंटीन से खाने-पीने और रोजमर्रा दिनचर्या के सामान खरीद सकते हैं। कैंटीन में सलाद, फ्रूट्स, नमकीन, बिस्कुट, ब्रश और पेस्ट जैसे सामान मिलते हैं।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments