आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह पूर्णिमा तिथि दोपहर 03:46 तक बजे तक यानी रविवार, 21 जुलाई 2024
अर्जेंटीना के आसमान में गरजेगा हमारा हेलीकॉप्टर! एचएएल के साथ हो गया एलओआई पर साइन

सेना

अर्जेंटीना के आसमान में गरजेगा हमारा हेलीकॉप्टर! एचएएल के साथ हो गया एलओआई पर साइन

सेना//Delhi/New Delhi :

अर्जेंटीना के आसमान में अब अपना स्वदेशी विमान तेजस गरजता दिखाई देगा। अर्जेंटीना ने भारत से हल्के लड़ाकू विमान खरीदने को लेकर आशय पत्र पर साइन किए हैं। हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड की तरफ से इन हेलीकॉप्टर की सप्लाई की जाएगी। अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री और एचएएल के अध्यक्ष ने मिलकर एलओआई पर साइन किए।

अर्जेंटीना के रक्षा मंत्रालय ने अपने सशस्त्र बलों के वास्ते हल्के व मध्यम उपयोगिता वाले हेलीकॉप्टरों के लिए हिन्दुस्तान एरोनॉटिक्स लिमिटेड के साथ गुरुवार को एक आशय पत्र (एलओआई) पर हस्ताक्षर किए। एचएएल ने एक बयान में कहा कि अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री जॉर्ज तायाना और एचएएल के अध्यक्ष व प्रबंध निदेशक सी. बी. अनंतकृष्णन ने यहां एलओआई पर हस्ताक्षर किए।
बयान के मुताबिक, अनंतकृष्णन और कंपनी के अन्य वरिष्ठ अधिकारियों ने मौजूद उच्च पदाधिकारियों को एचएएल की विभिन्न गतिविधियों के बारे में जानकारी दी। इस मौके पर पदाधिकारियों को एक प्रस्तुति भी दी गई। बयान में बताया गया कि दिनभर चले इस कार्यक्रम के दौरान, तायाना और उनकी टीम ने एचएएल हवाई अड्डे पर एचएएल के विभिन्न हेलीकॉप्टरों के उड़ान प्रदर्शन को देखा। इसमें कहा गया कि रक्षा मंत्रालय के पदाधिकारियों ने हल्के लड़ाकू विमान और हेलीकॉप्टर खंडों का भी दौरा किया तथा एचएएल के हेलीकॉप्टरों में दिलचस्पी दिखाई।
एचएएच पहुंचे थे अर्जेंटीना के रक्षामंत्री
इससे पहले अर्जेंटीना के रक्षा मंत्री जॉर्ज तायाना गुरुवार को बेंगलूरु में हिंदुस्तान एयरोनॉटिक्स लिमिटेड पहुंचे थे। उन्होंने वहां कई घंटे बिताए। यह कहते हुए उद्धृत किया गया कि यह दिन पीएसयू के साथ लगातार बढ़ते और मजबूत सहयोग की दिशा में एक कदम था। रक्षा मंत्री और उनकी टीम ने लाइट कॉम्बैट एयरक्राफ्ट (एलसीए) और हेलीकॉप्टर डिवीजनों का दौरा करने से पहले एचएएल हवाई अड्डे पर विभिन्न एचएएल के हेलीकॉप्टरों की उड़ान प्रदर्शन को देखा। एचएएल ने कहा कि अर्जेंटीना की टीम ने एचएएल प्रोडक्ट्स में गहरी दिलचस्पी दिखाई।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments