पंजाब में कांग्रेस को बड़ा झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू कांग्रेस छोड़ थामेंगे BJP का दामन एलन मस्क का भारत दौरा फिलहाल टला, 21-22 अप्रैल को आने वाले थे टेस्ला के सीईओ ओडिशा नाव हादसे में 4 की डूबकर मौत, रेस्क्यू टीमें 7 लापता लोगों की कर रहीं खोज आम आदमी पार्टी के नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह 10 बजे प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगे बैतूल: ट्रक की टक्कर से पलटी सुरक्षाकर्मियों से भरी बस, चुनाव ड्यूटी करके लौट रहे थे जवान केरल में त्रिशूर पूरम उत्सव का जश्न, लोगों ने की आतिशबाजी पाकिस्तान को बड़ा झटका, अमेरिका ने बैलिस्टिक मिसाइल प्रोग्राम के लिए आपूर्ति करने वाली 4 कंपनियों पर लगाया प्रतिबंध पीएम नरेंद्र मोदी आज कर्नाटक के बेंगलुरु और चिक्काबल्लापुरा में करेंगे जनसभा को संबोधित अमेरिका के ग्रीनबेल्ट स्थित पार्क में गोलीबारी, हाईस्कूल के पांच छात्र घायल आज महाराष्ट्र में नांदेड़ और परभणी में पीएम मोदी की रैली, करेंगे जनसभा को संबोधित कांग्रेस नेता राहुल गांधी आज 20 अप्रैल को भागलपुर में करेंगे रैली प्रियंका गांधी आज 20 अप्रैल को करेंगी केरल का दौरा IPL 2024: लखनऊ ने घरेलू मैदान में चेन्नई को हराया पहले चरण में रात 9 बजे तक 62.37% वोटिंग, 102 सीटों पर हुआ चुनाव ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
कंगाली की मार के बावजूद बाज़ नहीं आता पाकिस्तान ; भारतीय सीमा में हथियार गिरा रहे पाक-ड्रोन को BSF जवानों ने खदेड़ा 

BSF के जवानों ने बड़ी कार्रवाई कर पाकिस्तानी ड्रोन को वापस भेजा।

सेना

कंगाली की मार के बावजूद बाज़ नहीं आता पाकिस्तान ; भारतीय सीमा में हथियार गिरा रहे पाक-ड्रोन को BSF जवानों ने खदेड़ा 

सेना//Punjab/ :

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। पंजाब में लगातार ड्रोन से घुसपैठ का प्रयास जारी रहतीं  है। गुरुवार रात ढाई बजे BSF के जवानों ने बड़ी कार्रवाई कर के पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन को मुंहतोड़ जवाब देकर वापस भेजा।  फिलहाल बीएसएफ की तरह से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे भारतीय सीमा में घुसपैठ कि कोशिश कर रहे एक ड्रोन को अमृतसर सेक्टर में गोलीबारी के साथ रोक कर वापस पाकिस्तान का रास्ता दिखाया।इसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों को वो हथियार बरामद हुए है जिन्हें ड्रोन द्वारा गिराया गया था। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर की तरफ से यह जानकारी दी गई। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान से शनिवार की रात एक ड्रोन पंजाब के अमृतसर में भारतीय सीमा में घुसा। बीएसएफ के जवानों की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। 

भारी मात्रा में हथियार बरामद
गुरुदासपुर सेक्टर के मेटला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास चलाए इस सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों को एक पैकेट बरामद हुआ। इस पैकेट को जब खोलकर देखा गया तो इसके अंदर से 5 पिस्तौल, 10 पिस्टल मैगजीन, 9 एमएम के 70 राउंड और 311 लिखे 20 गोला बारूद मिले। 

पाकिस्तानी के कारनामों पर पहले पानी फेर चुकी है बीएसफ
पिछले दिनों भी अमृतसर जिले के साहोवाल गांव में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ के जवानों द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई थी। एबीएसफ के जवानों ने दो गुब्बारों के साथ एक हरे रंग का बैग बरामद किया था जिसमे से 3 किलो 290 ग्राम हेरोइन के साथ बैग के साथ बंधी लाल रंग की दो पट्टियां और 2 एलईडी इंडिकेटर के अलावा एक लोहे की रिंग भी बरामद की गई थी। इसके पहले भी पिछले महीने गुरदासपुर बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। इस ड्रोन से 4 पैकेट हेरोइन भी बरामद की गई थी।जिसका वजन 2.730 किलोग्राम था। बीएसएफ जवानों द्वारा कड़ी कार्रवाई के बावजूद पाकिस्तान की तरफ से लगातार ड्रोन भेजे जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments