प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
कंगाली की मार के बावजूद बाज़ नहीं आता पाकिस्तान ; भारतीय सीमा में हथियार गिरा रहे पाक-ड्रोन को BSF जवानों ने खदेड़ा 

BSF के जवानों ने बड़ी कार्रवाई कर पाकिस्तानी ड्रोन को वापस भेजा।

सेना

कंगाली की मार के बावजूद बाज़ नहीं आता पाकिस्तान ; भारतीय सीमा में हथियार गिरा रहे पाक-ड्रोन को BSF जवानों ने खदेड़ा 

सेना//Punjab/ :

पाकिस्तान अपनी नापाक हरकतों से बाज नहीं आ रहा। पंजाब में लगातार ड्रोन से घुसपैठ का प्रयास जारी रहतीं  है। गुरुवार रात ढाई बजे BSF के जवानों ने बड़ी कार्रवाई कर के पाकिस्तान की ओर से आ रहे ड्रोन को मुंहतोड़ जवाब देकर वापस भेजा।  फिलहाल बीएसएफ की तरह से सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है। 

बीएसएफ के जवानों ने पाकिस्तान की तरफ से आ रहे भारतीय सीमा में घुसपैठ कि कोशिश कर रहे एक ड्रोन को अमृतसर सेक्टर में गोलीबारी के साथ रोक कर वापस पाकिस्तान का रास्ता दिखाया।इसके बाद पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन चलाया गया। सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों को वो हथियार बरामद हुए है जिन्हें ड्रोन द्वारा गिराया गया था। बीएसएफ पंजाब फ्रंटियर की तरफ से यह जानकारी दी गई। बता दें कि इससे पहले भी पाकिस्तान से शनिवार की रात एक ड्रोन पंजाब के अमृतसर में भारतीय सीमा में घुसा। बीएसएफ के जवानों की फायरिंग के बाद ड्रोन वापस लौट गया। 

भारी मात्रा में हथियार बरामद
गुरुदासपुर सेक्टर के मेटला क्षेत्र में भारत-पाकिस्तान सीमा के पास चलाए इस सर्च ऑपरेशन के दौरान बीएसएफ के जवानों को एक पैकेट बरामद हुआ। इस पैकेट को जब खोलकर देखा गया तो इसके अंदर से 5 पिस्तौल, 10 पिस्टल मैगजीन, 9 एमएम के 70 राउंड और 311 लिखे 20 गोला बारूद मिले। 

पाकिस्तानी के कारनामों पर पहले पानी फेर चुकी है बीएसफ
पिछले दिनों भी अमृतसर जिले के साहोवाल गांव में भारत-पाकिस्तान सीमा पर बीएसएफ के जवानों द्वारा बड़ी कार्रवाई की गई थी। एबीएसफ के जवानों ने दो गुब्बारों के साथ एक हरे रंग का बैग बरामद किया था जिसमे से 3 किलो 290 ग्राम हेरोइन के साथ बैग के साथ बंधी लाल रंग की दो पट्टियां और 2 एलईडी इंडिकेटर के अलावा एक लोहे की रिंग भी बरामद की गई थी। इसके पहले भी पिछले महीने गुरदासपुर बॉर्डर पर बीएसएफ के जवानों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को मार गिराया था। इस ड्रोन से 4 पैकेट हेरोइन भी बरामद की गई थी।जिसका वजन 2.730 किलोग्राम था। बीएसएफ जवानों द्वारा कड़ी कार्रवाई के बावजूद पाकिस्तान की तरफ से लगातार ड्रोन भेजे जाने का सिलसिला रुकने का नाम नहीं ले रहा है।  

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments