माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
पाकिस्तान की जीत ने सेमीफाइनल के समीकरण को उलझाया लेकिन आगे की राह मुश्किल

स्पोर्ट्स

पाकिस्तान की जीत ने सेमीफाइनल के समीकरण को उलझाया लेकिन आगे की राह मुश्किल

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Delhi/New Delhi :

टी20 वर्ल्ड कप 2022 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 33 रनों से हरा दिया। पाकिस्तान टीम ने इस जीत के साथ ही सेमीफाइनल में पहुंचने की अपनी संभावनाएं बरकरार रखी हैं लेकिन यह बाकी टीमों पर निर्भर करेगा। यदि दक्षिण अफ्रीका नीदरलैंड के खिलाफ अपना आखिरी मैच हारती है, तो पाकिस्तान की किस्मत चमक जाएगी।

टी-20 वर्ल्ड कप 2022 के एक महत्वपूर्ण मुकाबले में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को डकवर्थ लुईस नियम के तहत 33 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही पाकिस्तान के सेमीफाइनल में पहुंचने की संभावनाएं बरकरार तो हैं लेकिन इसमें कई अगर-मगर हैं। 
सिडनी क्रिकेट ग्राउंड में गुरुवार, 3 नवंबर को खेले गए मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को 14 ओवरों में 142 रनों का संशोधित लक्ष्य मिला था लेकिन अफ्रीकी टीम नौ विकेट पर 108 रन ही बना सकी। अब दक्षिण अफ्रीका को नीदरलैंड्स के खिलाफ अगला मुकाबला जीतना होगा नहीं तो वह प्रतियोगिता से बाहर हो सकती है। 
आगे का गणित
नीदरलैंड्स के खिलाफ जीत दर्ज करने पर ही दक्षिण अफ्रीका के सात अंक हो जाएंगे और वह सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई कर सकती है। यदि दक्षिण अफ्रीका अपना आखिरी मैच हारती है, साथ ही पाकिस्तान टीम अपना आखिरी मैच बांग्लादेश से जीतती है, तो वह 6 अंक के साथ दूसरे नंबर पर रहते हुए क्वालिफाई करेगी। पाकिस्तान के जीत दर्ज करने के बाद अब भारतीय टीम के लिए भी जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज करना जरूरी होगा। यदि भारत-जिम्बाब्वे का मैच धुल जाता है तब भी मेन इन ब्लू सेमीफाइनल में पहुंच जाएगी क्योंकि उसके सात अंक हो जाएंगे, जहां तक पाकिस्तान या बांग्लादेश नहीं पहुंच सकता है। 
भारत अब नहीं करेगा न्यूजीलैंड का सामना!
दूसरी ओर देखें तो पाकिस्तान की जीत से भारत को फायदा भी पहुंचने जा रहा है. भारत जिम्बाब्वे के खिलाफ जीत दर्ज कर आठ अंकों के साथ अपने ग्रुप में टॉप पर रह सकता है. ऐसी स्थिति में उसका सेमीफाइनल में सामना ऑस्ट्रेलिया या इंग्लैंड से हो सकता है। यदि भारतीय टीम दूसरे स्थान पर रहेगी तो शायद उसे ग्रुप-1 की संभावित टॉपर टीम न्यूजीलैंड से भिड़ना पड़ता। 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments