ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की द्वादशी तिथि रात 10:41 बजे तक यानी शनिवार 20 अप्रेल 2024
श्रीलंका चैंपियन, हसरंगा-राजपक्षा के आगे पस्त हुआ पाक

स्पोर्ट्स

श्रीलंका चैंपियन, हसरंगा-राजपक्षा के आगे पस्त हुआ पाक

स्पोर्ट्स/क्रिकेट//Dubai :

अफगानिस्तान से हारने वाली श्रीलंका के बारे में शायद ही किसी ने सोचा होगा कि यह एशिया कप की विनर बनेगी लेकिन इस टीम ने कमाल का प्रदर्शन करते हुए खिताबी मुकाबले में पाकिस्तान को 23 रनों से हरा दिया। फाइनल जंग में श्रीलंका ने पहले बैटिंग करते हुए 6 विकेट पर राजपक्षा के तूफानी नाबाद 71 रनों की पारी के दम पर 170 रन बनाए। जवाब में सूरमा बल्लेबाजों से भरी पाकिस्तान टीम सभी विकेट खोकर पर 147 रनों तक ही पहुंच सकी। मोहम्मद रिजवान ने 49 गेंदों में 55 रन की पारी जरूर खेली लेकिन वे टीम को जीत तक नहीं पहुंचा सके। विजेता श्रीलंका के लिए हसरंगा ने 3 और प्रमोद ने 4 विकेट झटके। श्रीलंका का यह छठा एशिया कप खिताब है। इससे पहले उसने 1986, 1997, 2004, 2008 और 2014 में खिताब अपने नाम किए थे।
श्रीलंका की पारी का रोमांच
पाकिस्तानी तेज गेंदबाजों के दिए शुरुआती झटकों से टीम को निकालते हुए भानुका राजपक्षा ने नाबाद 71 रन बनाकर श्रीलंका को एशिया कप फाइनल में रविवार को छह विकेट पर 170 रन तक पहुंचाया। पाकिस्तानी कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर गेंदबाजी का फैसला किया जो शुरूआत में सही साबित होता लग रहा था लेकिन राजपक्षा ने आखिरी चार ओवर में 50 रन बनाकर श्रीलंका को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया।
रऊफ ने झटके 3 विकेट
नसीम शाह ने चार ओवर में 40 रन देकर एक विकेट लिया जबकि हारिस रऊफ ने चार ओवर में 29 रन देकर तीन विकेट चटकाए। दोनों ने पिच से मिल रही मदद का पूरा फायदा उठाकर पावरप्ले में श्रीलंकाई बल्लेबाजी की कमर तोड़ दी लेकिन इसके बाद राजपक्षा ने संकटमोचन की भूमिका निभाते हुए अपने कैरियर का बेहतरीन अर्धशतक लगाया। स्पिनर शादाब खान ने चार ओवर में 28 रन देकर एक विकेट लिया।
राजपक्षा का तूफान
राजपक्षा ने 45 गेंद में छह चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 71 और वानिंदु हसरंगा ने 21 गेंद में 36 रन बनाए। दोनों ने 58 रन की ताबड़तोड़ साझेदारी की जबकि एक समय पर श्रीलंका का स्कोर पांच विकेट पर 58 रन था। चामिका करूणारत्ने के साथ राजपक्षा ने 54 रन जोड़े और श्रीलंका को 160 के पार ले गए।

 

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments