माफिया मुख्तार अंसारी के शव के पोस्टमार्टम की वीडियोग्राफी कराई जाएगी आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की चतुर्थी तिथि रात 08:20 तक बजे तक यानी शुक्रवार 29 मार्च 2024
कंगाल पाकिस्तान, नहीं बची फूटी कौड़ी: अब तो सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह भी रोक दी गई

कंगाल हो चुका है पाकिस्तान, सरकारी कर्मचारियों का वेतन भी रोक दिया गया है

राजनीति

कंगाल पाकिस्तान, नहीं बची फूटी कौड़ी: अब तो सरकारी कर्मचारियों की तनख्वाह भी रोक दी गई

राजनीति///Islamabad :

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था हर रोज बर्बादी की ओर अपने कदम बढ़ा रही है। पाकिस्तान में कंगाली का हाल ये है कि अब वह सरकारी कर्मचारियों को सैलरी भी नहीं दे पा रहा है। पाकिस्तान के वित्त मंत्रालय ने कर्मचारियों की सैलरी को रोकने को कहा है। लेकिन इस पर कोई भी खुल कर नहीं बोल रहा है।

पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था अब अपने खात्मे के अंतिम पड़ाव में पहुंच रही है। मौजूदा स्थिति इतनी ज्यादा खराब है कि पाकिस्तान अब अपने सरकारी कर्मचारियों को सैलरी नहीं दे पा रहा है। वित्त और राजस्व मंत्रालय ने महालेखाकार पाकिस्तान राजस्व को केंद्रीय और उनसे जुड़े विभागों के वेतन समेत बिलों को क्लियर करने से रोक दिया है। एक मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था कठिनाइयों का सामना कर रही है। इस कारण ऐसा फैसला लिया गया है।
वित्त विभाग के अधिकारियों ने इस बारे में किसी भी तरह की टिप्पणी से इनकार कर दिया। वहीं जब वित्त मंत्री इशाक डार से इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह खबर गलत हो सकती है, इसलिए वह कन्फर्म करने के बाद कोई प्रतिक्रिया देंगे। रिपोर्ट के मुताबिक बाद में उनसे संपर्क नहीं हो सका। सूत्रों के मुताबिक वह अपने बकाया बिल को क्लियर करने के लिए गए थे। लेकिन उन्हें बताया गया कि वित्त मंत्रालय ने सभी बिलों की मंजूरी पर रोक लगा दी है।
रक्षा संस्थानों को दी जा चुकी है मंजूरी
बिलों की मंजूरी क्यों रोकी गई है, इसका कोई सटीक कारण नहीं पता लगा है। लेकिन इस कदम से पीछे पाकिस्तान के आर्थिक संकट को जिम्मेदार माना जा रहा है। वहीं दूसरी रिपोर्ट्स यह भी कहती है रक्षा से जुड़े संस्थानों के वेतन और पेंशन को अगले महीने के लिए पहले ही मंजूरी दे दी गई है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments