टिकट न मिलने से नाराज़ होकर ज़हर खाने वाले MDMK पार्टी के सांसद की हुई मृत्यु कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा कोर्ट में सुनवाई से पहले बोले अरविंद केजरीवाल- ये राजनीतिक षडयंत्र है ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना पीलीभीत की जनता से कहा -मैं सेवा के लिए हर कीमत चुकाने को तैयार Mp वरुण गांधी ने लिखा पीलीभीत जनता के नाम आखिरी पत्र 10वीं व 12वीं के पदों पर निकली भर्ती, जल्द करें आवेदन अब मनरेगा मजदूरों को मिलेगा ज्यादा पैसा, मजदूरी दर में बढ़ोतरी Govind Devji Mandir : जयपुर के आराध्य गोविंद देवजी मंदिर की झांकियों के समय में परिवर्तन, मंगला आरती की झांकी प्रातः 05 बजे से आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की तृतीया तिथि सायं 06:56 बजे तक यानी गुरुवार 28 मार्च 2024
Pakistan News : बर्बाद होते पाकिस्तान के पास अब 18 दिन के आयात के बराबर बचा विदेशी मुद्रा भंडार..!

Pakistan News

आर्थिक

Pakistan News : बर्बाद होते पाकिस्तान के पास अब 18 दिन के आयात के बराबर बचा विदेशी मुद्रा भंडार..!

आर्थिक///Islamabad :

Pakistan News : पाकिस्तान की माली हालत खराब है और उसका विदेशी मुद्रा भंडार तेजी से घटता जा रहा है। स्टेट बैंक ऑफ पाकिस्तान के अनुसार विदेशी कर्ज की भरपाई के कारण 27 जनवरी तक विदेशी मुद्रा भंडार में 593 मिलियन डॉलर की कमी दर्ज की गई है। पाकिस्तान का विदेशी मुद्रा भंडार 3.1 बिलियन डॉलर के स्तर पर पहुंच गया है। फरवरी 2014 के बाद यह सबसे कम है। अनुमान है कि इतने विदेशी मुद्रा भंडार से वह केवल 18 दिनों का आयात ही कर सकता है।

उधर, डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये में भी गिरना का सिलसिला बना हुआ है। जियो न्यूज के मुताबिक,  पाकिस्तानी रुपया 2.52 रुपये की गिरावट के साथ 271.35 रुपये रह गया है। इस साल की शुरुआत से अब तक रुपये में 44.92  की गिरावट आई है। पूंजी बाजार विशेषज्ञ साद अली के अनुसार अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष (आईएमएफ) को सरकार की ओर से पेश की गई परिपत्र ऋण प्रबंधन योजना (सीडीएमपी) की अस्वीकृति के बारे में रिपोर्ट ने बाजार का विश्वास डगमगा दिया। उन्होंने कहा कि इन खबरों ने सरकार-आईएमएफ की चल रही वार्ता में अड़चन की संभावना ने संदेह पैदा किया। आईएमएफ का एक मिशन इस समय पाकिस्तान में नौवीं समीक्षा के लिए बातचीत कर रहा है, जो 9 फरवरी तक जारी रहेगी। इसके बाद दोनों पक्षों के बीच एक कर्मचारी स्तर का समझौता होने की उम्मीद है।

Pakistan Economy News : 

आईएमएफ की कड़ी शर्तें

आईएमएफ  ने पाकिस्तान सरकार द्वारा पेश सीडीएमपी को खारिज कर दिया है और चालू वित्तवर्ष के लिए अतिरिक्त सब्सिडी को 335 अरब रुपये पर सीमित करने के लिए अधिकारियों से बिजली शुल्क 12.50 रुपये प्रति यूनिट बढ़ाने के लिए कहा है। तकनीकी स्तर की वार्ता के दूसरे दिन, वाशिंगटन स्थित ऋणदाता ने संशोधित सीडीएमपी को ‘अवास्तविक’ करार दिया, जो कुछ गलत धारणाओं पर आधारित है। इसलिए सरकार को बिजली क्षेत्र में नुकसान को रोकने के लिए अपने नीतिगत नुस्खे में और बदलाव लाने होंगे। आईएमएफ और वित्त मंत्रालय राजकोषीय मोर्चे पर अंतर को दूर करेंगे, जिसके बाद आगामी मिनी बजट के माध्यम से विभिन्न अतिरिक्त कराधान उपायों को अंतिम रूप दिया जाएगा।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments