प्रफुल्ल पटेल के फर्जी व्हाट्सएप अकाउंट से कतर के शाही परिवार से पैसे मांगे गए छत्तीसगढ़ सरकार का ऐलान, पुलिस भर्ती में अग्निवीरों को मिलेगा आरक्षण NTA ने जारी किया NEET-UG का फाइनल रिजल्ट महाराष्ट्र में BJP को अकेले सभी सीटों पर चुनाव लड़ना चाहिए: नारायण राणे लोकसभा 29 जुलाई सुबह 11 बजे तक के लिए स्थगित केंद्रीय मंत्री और मिर्जापुर से सांसद अनुप्रिया पटेल ने PM मोदी से की मुलाकात दिल्ली शराब नीति घोटाला: कोर्ट ने मनीष सिसोदिया और के कविता की न्यायिक हिरासत बढ़ाई कर्नाटक: रामनगर जिले का नाम बदलकर बेंगलुरु दक्षिण करने को मिली सरकार की मंजूरी आज है विक्रम संवत् 2081 के श्रावण माह के कृष्णपक्ष की सप्तमी तिथि रात 09:18 बजे तक यानी शनिवार, 27 जुलाई 2024
पाकिस्तान को अब नहीं मिलेगी सऊदी खैरात: स.अ. के फाइनेंस मिनिस्टर बोले, हम बिना शर्त के नहीं देंगे कर्ज

राजनीति

पाकिस्तान को अब नहीं मिलेगी सऊदी खैरात: स.अ. के फाइनेंस मिनिस्टर बोले, हम बिना शर्त के नहीं देंगे कर्ज

राजनीति///Riyadh :

पाकिस्तान को साफ शब्दों में सुधरने की नसीहत देते हुए सऊदी अरब के फाइनेंस मिनिस्टर मोहम्मद अल जेदान ने कह दिया है कि सऊदी अरब की ओर से अब पहले की तरह बिना शर्त कर्ज या गारंटी डिपॉजिट नहीं किए जाएंगे। इन मुल्कों को अपना इकोनॉमिक सिस्टम और इन्फ्रास्ट्रक्चर दुरूस्त करना होगा।

सऊदी अरब ने अपनी रणनीति में बदलाव करते हुए पाकिस्तान को करारा झटका दिया है। दावोस इकोनॉमिक फोरम पर एलान किया है कि अब पहले की तरह बिना शर्त कर्ज या गारंटी डिपॉजिट नहीं किए जाएंगे। हालांकि 2020 में ही सऊदी ने पाकिस्तान की मदद करने पर बेहद सख्त शर्तें लगा दी थीं। पिछले हफ्ते भी उसने शाहबाज शरीफ को मदद का भरोसा तो दिलाया लेकिन साफ कर दिया कि शर्तें पुरानी ही रहेंगी।

दावोस में इस वक्त वर्ल्ड इकोनॉमिक फोरम की बैठक में सऊदी वित्त मंत्री मोहम्मद अल जेदान ने भाषण दिया। जेदान ने अपने भाषण में जो नई बात कही वह कम से कम पाकिस्तान के लिए तो बड़े खतरे की घंटी है। सऊदी फाइनेंस मिनिस्टर ने कहा- अब तक सऊदी सरकार बिना किसी शर्त और बिना किसी लटकावे के ग्रांट्स या लोन देती थी। वक्त बदल गया है और हम दुनिया के कई देशों और इंस्टीट्यूशन्स के साथ मिलकर काम कर रहे हैं। इसकी वजह यह है कि हम ग्रांट मांगने वाले देशों में रिफॉर्म्स देखना चाहते हैं। इतना ही नहीं, हम इसकी मॉनिटरिंग भी करेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments