संदेशखाली में शाहजहां शेख के घर के आसपास धारा 144 लागू बंगाल: संदेशखाली हिंसा का मुख्य आरोपी शाहजहां शेख गिरफ्तार आज है विक्रम संवत् 2080 के फाल्गुन मास ( फागुन) के कृष्णपक्ष की षष्ठी तिथि सम्पूर्ण दिवस शुक्रवार 01 मार्च 2024
पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एमपी में शुरु हुआ विरोध

धर्म

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की बढ़ सकती हैं मुश्किलें, एमपी में शुरु हुआ विरोध

धर्म//Madhya Pradesh/Indore :

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर ‘बसोर’ जाति को अपमानित करने का आरोप लगाते हुए एमपी में शुरु हुए प्रदर्शन। राजस्थान के सीकर में सभा के दौरान कहे शब्दों पर मचा बवाल, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो।

पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की मुश्किलें एक बार फिर बढ़ती हुई नजर आ रही हैं। पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ मध्यप्रदेश के अलग अलग शहरों में एक विशेष जाति के लोग प्रदर्शन कर रहे हैं और पंडित धीरेन्द्र शास्त्री पर एफआईआर दर्ज करने की मांग की है। जबलपुर, निवाड़ी और दमोह में जाति विशेष के लोगों ने प्रदर्शन किए हैं और कार्रवाई की मांग करते हुए ज्ञापन सौंपे हैं। इतना ही जाति विशेष के लोगों ने ये भी कहा है कि बाबा बागेश्वर धाम पंडित धीरेन्द्र शास्त्री या तो तीन दिन के अंदर अपने शब्दों को लेकर सार्वजनिक रूप से माफी मांगें या फिर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज हो। तो चलिए आपको बताते हैं पूरा मामला क्या है।
‘बसोर’ जाति के अपमान का आरोप
मामला 2 सितंबर का है जब बागेश्वर धाम के पंडित धीरेन्द्र कृष्ण शास्त्री राजस्थान के सीकर में कथा कर रहे थे। वहां लगे दिव्य दरबार के दौरान मंच पर एक युवक आया। वह अपने प्रेम की अर्जी लेकर आया था। उस युवक से धीरेंद्र शास्त्री ने बोल दिया कि क्या मैं बसोर हूं। इस शब्द ने पूरे समाज को नाराज कर दिया। इस पूरे वाकये का वीडियो अब सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है, जिसे लेकर जाति विशेष के लोगों का आक्रोश और बढ़ रहा है।
एमपी में शुरु हुआ विरोध
‘बसोर’ जाति को लेकर सार्वजनिक मंच से कही गई पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की इस बात को ‘बसोर’ जाति के लोगों ने अपमानजनक बताते हुए पंडित धीरेन्द्र शास्त्री के खिलाफ विरोध प्रदर्शन शुरु कर दिया है। बागेश्वर धाम के जिला मुख्यालय छतरपुर में अजाक थाने में शिकायती आवेदन देते हुए कार्रवाई की मांग की गई है। निवाड़ी में भी एफआईआर दर्ज किए जाने की मांग करते हुए वर्ग विशेष ने प्रदर्शन किया है। दमोह जिले में भी बाबा के खिलाफ केस दर्ज कराने को लेकर बसोर बेन बंशकार समाज के लोगों ने ज्ञापन दिया है। जबलपुर में भी विरोध प्रदर्शन हुआ है। इतना ही नहीं, समाज के लोगों ने भोपाल में होने वाली पंडित धीरेन्द्र शास्त्री की कथा के बहिष्कार की बात भी कही है।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments