लोकसभा चुनाव 2024: तमिलनाडु में सुबह 9 बजे तक 12.55 प्रतिशत मतदान ईरान-इजरायल तनाव: ग्लोबल स्तर पर सोने की कीमतों में 1.5 फीसद का उछाल पश्चिम बंगाल: कूच बिहार के चंदामारी में मतदान केंद्र के सामने पथराव इजरायल के हमले के बाद ईरान के हवाई अड्डों से उड़ान भरने वाली फ्लाइट्स रद्द राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल ने जयपुर में डाला वोट अभिनेता रजनीकांत ने तमिलनाडु के चेन्नई में किया मतदान छिंदवाड़ा: कांग्रेस नेता और MP के पूर्व सीएम कमलनाथ ने डाला वोट ईरान के इस्फ़हान के पास सुनाई दी विस्फोटों की आवाज, पश्चिमी इलाके में कई फ्लाइट्स डायवर्ट इजरायल ने ईरान पर किया हमला, कई शहरों में सुनाई दी धमाकों की आवाज तमिलनाडु: कांग्रेस नेता पी चिदंबरम ने शिवगंगा में डाला वोट पश्चिम बंगाल के माथाभांगा में एक मतदान केंद्र के बाथरूम में मृत मिला CRPF का जवान नागपुर: RSS चीफ मोहन भागवत ने डाला वोट पीएम नरेंद्र मोदी ने फर्स्ट टाइम वोटरों से की खास अपील, बोले- 'लोकतंत्र में हर वोट कीमती है...' 21 राज्यों की 102 लोकसभा सीटों पर मतदान शुरू पटना: राहुल गांधी आज बिहार में चुनावी रैलियों को करेंगे संबोधित अहमदाबाद में आज केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह दाखिल करेंगे नामांकन दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की याचिका पर आज राउज एवेन्यू कोर्ट करेगी सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज अमरोहा, दमोह और वर्धा में करेंगे रैलियों को संबोधित केन्या में सैन्य हेलिकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त, रक्षा प्रमुख भी थे सवार इजराइल पर मिसाइल और ड्रोन हमले के बाद अमेरिका ने ईरान पर नए प्रतिबंध लगाने की घोषणा की यात्री सुविधा के लिए गुजरात से राजस्थान होते हुए उत्तर-प्रदेश और बिहार के लिए चलेंगी स्पेशल रेलगाड़ियां पहली बार मतदान करने वालोे युवाओं के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस ने दिया किराये में बड़ी छूट का ऑफर टाटा कंपनी ने देश में लांच किया देश का पहला इलेक्ट्रिक ट्रक..! राजस्थानः कुछ देर के लिए होगी तापमान में कमी..मिलेगी तेज गर्मी से निजात, हो सकती है मेघगर्ज के साथ हल्की बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की एकादशी तिथि रात 08:04 बजे तक यानी शुक्रवार 19 अप्रेल 2024
फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाला नौकरी से निकाला गया,  गिरफ्तारी की तैयारी ; क्रू मेंबर्स पर भी लगे आरोप 

क्राइम

फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाला नौकरी से निकाला गया, गिरफ्तारी की तैयारी ; क्रू मेंबर्स पर भी लगे आरोप 

क्राइम //Delhi/New Delhi :

न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही फ्लाइट में बुजुर्ग महिला पर पेशाब करने वाले आरोपी की गिरफ्तारी की तैयारी दिल्ली पुलिस ने कर ली है। आरोपी का नाम शंकर मिश्रा है, जो मुंबई का रहने वाला है। उसकी उम्र लगभग 34 साल है। उसके खिलाफ IPC की धारा 354, 294, 509, 510 के तहत केस दर्ज किया गया है। यही नहीं शंकर मिश्रा जिस वेल्स फार्गो (Wells Fargo) नाम की कंपनी में वाइस प्रेसिडेंट के तौर पर काम कर रहा था, उसने भी इस घटना को बेहद शर्मनाक बताते हुए, मिश्रा को कंपनी से बाहर का रास्ता दिखा दिया है। 

शंकर मिश्रा इस मामले के बाद से लापता है और उसके लिए लुकआउट नोटिस जारी किया जा चुका है। एयरपोर्ट अलर्ट जारी किया गया है। पुलिस को उसका लास्ट लोकेशन बेंगलुरू मिला है।

एयर इंडिया ने लगाया 30  दिनों का प्रतिबन्ध 
आरोपी की गिरफ्तारी के लिए दिल्ली पुलिस ने टीमें गठित की हैं। वहीं, एअर इंडिया ने भी उस पर एक्शन लिया। उस पर 30 दिनों तक प्रतिबंध लगा दिया गया।

जानें क्या है पूरा मामला
एअर इंडिया की फ्लाइट में सवार एक व्यक्ति ने बिजनेस क्लास में सफर कर रही बुजुर्ग महिला पर पेशाब कर दी थी। घटना पिछले साल 26 नवंबर की है। इस घटना पर एयरलाइन ने कोई एक्शन नहीं लिया। बुजुर्ग महिला ने टाटा ग्रुप के चेयरमैन से शिकायत की तब जाकर एयरलाइन के अफसर एक्टिव हुए और दिल्ली पुलिस में FIR कराई।

ये खबरें भी पढ़ें

जानें क्यों पहलवान संग्राम सिंह ने की उड़ानों में शराब पर प्रतिबन्ध की मांग और क्यों भड़के एयर इंडिया पर..?

एयर इंडिया के विमान में सांप मिलने से मचा हड़कंप, जांच के आदेश

बुजुर्ग पीड़ित महिला ने लगाए एयर इंडिया पर आरोप 
 घटना तब सामने आई जब पीड़ित महिला ने टाटा समूह के अध्यक्ष एन चंद्रशेखरन को चिट्‌ठी लिखी। महिला ने चिट्‌ठी में लिखा कि वह गंदी सीट पर नहीं बैठना चाहती थी इसलिए उसे दूसरी सीट दी गई। एक घंटे के बाद उसे अपनी सीट पर वापस जाने को कहा गया। उसकी सीट चादरों से ढंकी हुई थी लेकिन वहां बदबू आ रही थी।
महिला का आरोप है कि बिजनेस क्लास की कई सीटें खाली होने के बावजूद पहले उसे दूसरी केबिन सीट नहीं दी गई थी। क्रू ने वहां कीटाणुनाशक छिड़का लेकिन महिला ने वही सीट लेने का विरोध किया तब जाकर उसे दूसरी सीट दी गई।

आज है शनिवार, 7 जनवरी और आज से ही शुरू हो रहा है माघ माह, आज कृष्णपक्ष की प्रतिपदा पर अभिजीत मुहूर्त काल दोपहर 12:12 बजे से दोपहर 12:54 बजे तक है

क्रू मेंबर के खिलाफ भी शिकायत, जांच के लिए कमेटी बनी
बुजुर्ग महिला ने टाटा समूह के चेयरमैन से की शिकायत में फ्लाइट के क्रू मेंबर्स पर भी कार्रवाई की मांग की है। इस पर एअर इंडिया ने कहा कि न्यूयॉर्क-दिल्ली फ्लाइट में पुरुष यात्री एअर इंडिया कानून प्रवर्तन एजेंसियों के साथ-साथ नियामक प्राधिकरणों की सहायता के लिए प्रतिबद्ध है। हमने एअर इंडिया के क्रू की चूक की जांच करने और मामले में त्वरित कार्रवाई में देरी के कारणों का भी पता लगाने के लिए एक आंतरिक समिति का भी गठन किया है। हम जांच और रिपोर्टिंग प्रक्रिया के दौरान पीड़ित यात्री और उसके परिवार के नियमित संपर्क में भी हैं।

एअर इंडिया ने किया बुजुर्ग पीड़िता का किराया रिफंड 
एअर इंडिया ने DGCA को बताया कि पीड़ित महिला को उनका किराया रिफंड कर दिया गया है। एयरलाइंस ने DGCA के कानून प्रवर्तन को इसलिए नहीं बुलाया था क्योंकि पीड़ित महिला ने कार्रवाई के लिए शुरुआती अनुरोध को वापस ले लिया था। एअर इंडिया इस मामले को सुलझाने का प्रयास कर रही है।

स्कूलों में शीतकालीन अवकाश 15 जनवरी तक बढ़ाया गया ; पारे की गिरावट ने बढ़ायी सर्दी की छुट्टियां

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments