आईपीएल 2024ः राजस्थान रॉयल्स ने डेल्ही कैपिटल्स को 12 रनों से हराया बांदा मेडिकल कॉलेज में मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत कंगना रनौत पर आपत्तिजनक पोस्ट करना भारी पड़ा ...सुप्रिया श्रीनेत का टिकट कटा ED ने कोर्ट से अरविंद केजरीवाल की मांग 7 दिन की रिमांड कोर्ट में बोले सीएम केजरीवाल, ED का मकसद था गिरफ्तार करना
देश में कोविड- 19 के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी अलर्ट, आनन-फानन में कर डाली है उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

स्वास्थ्य

देश में कोविड- 19 के बढ़ते मामलों के बीच पीएम मोदी अलर्ट, आनन-फानन में कर डाली है उच्चस्तरीय समीक्षा बैठक

स्वास्थ्य //Delhi/New Delhi :

तेजी से बढ़ते कोविड- 19 के मामलों ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी  के माथे पर एक बार फिर चिंता की लकीरें खींच दी हैं और इसीलिए  उन्होंने वर्तमान स्थिति तथा जन स्वास्थ्य क्षेत्र की तैयारियों पर आज (22 मार्च) एक उच्चस्तरीय बैठक की।

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के बुधवार को जारी ताजा आंकड़ों के अनुसार भारत में कोरोना वायरस के 1,134 नये मामले दर्ज किये गये हैं, वहीं उपचाराधीन मरीजों की संख्या बढ़कर 7,026 पहुंच गयी है।

कल 5 राज्यों में हुई एक एक मृत्यु 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय  की ओर से जारी आंकड़ों के अनुसार  देश में अब तक कोविड- 19 के 4 करोड़ 46 लाख 98 हजार 118 मामले दर्ज हुए हैं। मंगलवार यानी 21 मार्च को राजधानी दिल्ली, महाराष्ट्र, गुजरात, छत्तीसगढ़ और केरल में कोरोना महामारी  की वजह से एक-एक मरीज की मौत हुई। जिसके बाद अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 5.30 लाख से अधिक हो गई है।

डेली पॉजिटिव रेट में हो रहा इज़ाफ़ा 
केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की ओर से दी गई जानकारी में बताया गया है कि देश में कोरोना की डेली पॉसिटिव रेट  इस समय 1.09 प्रतिशत है। जबकि साप्ताहिक स्तर पर कोविड-19 महापारी से पीड़ित लोगों की पॉजिटिव रेट  0.98 फीसदी है। कोरोना से ठीक होने वालों की संख्या में लगातार बढ़ोतरी हो रही है। देश में अब रिकवरी रेट  बढ़कर 98.79 फीसदी पहुंच गया है।

 पीएम मोदी के साथ बैठक में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मांडविया, उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया, स्वास्थ्य राज्य मंत्री भारती प्रवीन पवार, स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण, ICMR के राजीव बहल, नीति आयोग से वीके पॉल, गृह सचिव अजय भल्ला तथा PMO के अधिकारी आदि मौजूद रहे। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments