पीएम मुद्रा लोन की सीमा दोगुनी कर 20 लाख की घोषणा कैंसर की 3 दवाओं पर नहीं लगेगी कस्टम ड्यूटी, निर्मला सीतारमण का ऐलान देश में उच्च शिक्षा के लिए 10 लाख रुपये लोन की घोषणा 'दुकानदारों को अपनी पहचान बताने की जरूरत नहीं'- कांवड़ यात्रा नेमप्लेट विवाद पर सुप्रीम कोर्ट
पीएम मोदी ने 'वेस्ट टू वेल्थ' के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण पर काम करने वाली महिला के सामने नमन किया

पीएम मोदी ने 'वेस्ट टू वेल्थ' के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण पर काम करने वाली महिला के सामने नमन किया

राजनीति

पीएम मोदी ने 'वेस्ट टू वेल्थ' के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण पर काम करने वाली महिला के सामने नमन किया

राजनीति//Odisha/Bhubaneswar :

ओडिशा: 29 मई को केंद्रपाड़ा की रैली में, पीएम मोदी ने कमला मोहराना से मुलाकात की, जिन्हें पिछले साल मन की बात में दिखाया गया था। वह एक स्वयं सहायता समूह का हिस्सा हैं और 'वेस्ट टू वेल्थ' के साथ-साथ महिला सशक्तिकरण पर काम करती हैं। केंद्रपाड़ा शहर के बाहरी इलाके बरुआ में एक चुनावी सभा के दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जब उनके पैर छूने के लिए सिर झुकाया तो कमला मोहराना एक पल के लिए अवाक रह गईं।

 बुधवार को ओडिशा के केंद्रपाड़ा के बाहरी इलाके बरुआ में अपनी रैली में एक मार्मिक क्षण में, प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने 66 वर्षीय कमला मोहराना को आश्चर्यचकित कर दिया जब वह उनके पैर छूने के लिए झुके। मोहना को पिछले साल पीएम मोदी के मन की बात रेडियो कार्यक्रम में दिखाया गया था और बेकार पड़ी सामग्रियों को उपयोग में आने वाली वस्तुओं में बदलने के उनके प्रयासों के लिए उनकी प्रशंसा की गई थी।

मीडिया रिपोर्ट्स में मोहना के हवाले से कहा गया है कि वह मोदी के पैर छूना चाहती थीं लेकिन पीएम ने 'अचानक मेरे सामने अपना सिर झुकाया और मेरे पैर छू लिए।' उन्होंने कहा कि वह इस पल को कभी नहीं भूल पाएंगी.

"साथियों, वेस्ट टू वेल्थ भी स्वच्छ भारत अभियान का एक महत्वपूर्ण आयाम है। ओडिशा के केंद्रपाड़ा जिले की बहन कमला मोहना एक स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) चलाती हैं। इस समूह की महिलाएं दूध के पाउच और अन्य प्लास्टिक पैकिंग सामग्री से टोकरी और मोबाइल स्टैंड जैसी कई चीजें बनाती हैं, ”पीएम ने पिछले साल फरवरी में ऑन एयर कहा था। मोहना ने पीएम को रिसाइकिल उत्पादों से बनी राखी भी भेजी थी। 

ओडिशा में 1 जून को विधानसभा चुनाव के चौथे और आखिरी चरण के साथ-साथ लोकसभा चुनाव के सातवें और आखिरी चरण का मतदान होगा। राज्य में 21 लोकसभा सीटें और 147 सदस्यीय विधानसभा है
 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments