आज है विक्रम संवत् 2081 के आषाढ़ माह के शुक्लपक्ष की द्वादशी तिथि रात 08:43 बजे तक तदुपरांत त्रयोदशी तिथि प्रारंभ यानी बुधवार, 18 जुलाई 2024
हिमाचल में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने लेप्चा पहुंचे पीएम मोदी 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल की दीवाली हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सेना के जवानों के साथ मनाएंगे

सेना

हिमाचल में सेना के जवानों के साथ दिवाली मनाने लेप्चा पहुंचे पीएम मोदी 

सेना//Rajasthan/Jaipur :

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस साल की दीवाली हिमाचल प्रदेश के लेप्चा में सेना के जवानों के साथ मनाएंगे। पीएम मोदी साल 2014 के बाद से दीवाली का त्योहर सेना के जवानों के साथ मनाते रहे हैं। पीएम बनने के बाद यह नौवा साल होगा जब पीएम दीवाली के अवसर पर सेना के जवानों के बीच होंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा त्योहारों को समाज सेवा या फिर ऐसे लोगों के बीच रहकर मानाने को प्राथमिकता देते हैं। आमतौर पर अपनी मौजूदगी को वे ऐसी जगह रखते हैं जहाँ उनकी जरूरत होती है। फिर चाहे कोरोना काल में अंधेरे में प्रकाश की ओर से ले जाने की उनकी पहल हो या फिर बॉर्डर पर जवानों की हौसला बढ़ाना।  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हमेशा त्योहारों को समाज सेवा या फिर ऐसे लोगों के बीच रहकर मनाते हैं जहां आमतौर पर उनकी मौजूदगी की जरूरत होती है।  फिर चाहे वो कोरोना काल में अंधेरे में प्रकाश की ओर से ले जाने की उनकी पहल हो या फिर सीमा या सरहद पर जवानों की हौसला अफजाई करना। दिवाली ऐसा पर्व है जिसका व्यक्ति वर्षभर इंतजार करता है। लेकिन सीमा पर देश की रक्षा के लिए डटे जवानों के लिए दिवाली जैसा महापर्व भी अपनी ड्यूटी के साथ ही बीतता है. लिहाजा उनका हौसला बढ़ाने के मकसद से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी दिवाली का महापर्व उनके बीच रहकर ही मनाते हैं। 

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) ने लोगों को दीवाली की शुभकामनाएं दीं है कामना की कि यह त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए. पीएम मोदी ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर लिखा, ‘‘सभी को दीवाली की शुभकामनाएं! यह विशेष त्योहार सभी के जीवन में खुशी, समृद्धि और अच्छी सेहत की सौगात लेकर आए. ''
देश के अपने सभी परिवारजनों को दीपावली की ढेरों शुभकामनाएं।<

/p>

मीडिया एजेंसियों ने बताया कि अधिकारीयों ने बताया है कि हमने दिवाली और काली पूजा समारोहों के लिए सभी एहतियाती कदम उठाए हैं। हमारे अधिकारी कानून-व्यवस्था बनाए रखेंगे और साथ ही इस बात पर भी नजर रखेंगे कि प्रतिबंधित पटाखे तो नहीं फोड़े जा रहे हैं ''शॉपिंग मॉल, बाजार, धार्मिक स्थल, रेलवे स्टेशन और घाटों के अलावा शहर के महत्वपूर्ण चौक-चौराहों पर पुलिस की तैनाती की व्यवस्था की गई है। उन्होंने कहा कि 35 सहायक आयुक्तों के अलावा उपायुक्त रैंक के लगभग 21 पुलिस अधिकारी ड्यूटी पर होंगे। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments