आज है विक्रम संवत् 2081 के वैशाख माह के शुक्लपक्ष की चतुर्दशी तिथि सायं 06:47 बजे तक बुधवार 21 मई 2024
पीएम मोदी जयपुर में करेंगे अब तक की सबसे बड़ी सभा, 25 सितंबर को जुटेंगे लाखों लोग

राजनीति

पीएम मोदी जयपुर में करेंगे अब तक की सबसे बड़ी सभा, 25 सितंबर को जुटेंगे लाखों लोग

राजनीति//Rajasthan/Jaipur :

पीएम मोदी आएंगे जयपुर, 25 सितम्बर को सभा प्रस्तावित, चारों परिवर्तन संकल्प यात्राओं का होगा सामूहिक समापन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक फिर राजस्थान दौरे पर आ रहे हैं। इस बार पीएम मोदी प्रदेश भाजपा की ओर से निकाली जा रही परिवर्तन संकल्प यात्राओं के समापन समारोह की सभा को संबोधित करेंगे। बीजेपी पीएम मोदी की सभा को ऐतिहासिक बनाने की तैयारी में जुटी है और इसके लिए बीजेपी ने जयपुर से बाहर टोंक रोड बीलवा के पास जगह को चिन्हित किया है। मोदी इस सभा के जरिए राजस्थान में चुनाव का आगाज ही नहीं करेंगे बल्कि भाजपा में भी जान फूंकने की कोशिश करेंगे।  

राजस्थान में सत्ता परिवर्तन और कमल खिलाने के लिए प्रदेश भाजपा 2 सितंबर से परिवर्तन संकल्प यात्राएं निकाल रही है। चारों दिशाओं से निकल रही इस परिवर्तन संकल्प यात्रा के जरिए बीजेपी अपनी गुटबाजी के बीच चुनाव में माहौल बनाने की कोशिश कर रही है। बीजेपी प्रदेश में किसी नेता के नहीं बल्कि पीएम मोदी के चेहरे पर चुनाव लड़ने की पहले ही घोषणा कर चुकी है, ऐसे में परिवर्तन यात्रा का शुभारंभ भी केंद्र के नेताओं की ओर से किया गया और अब यात्रा के मुख्य समापन समारोह के लिए भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जयपुर आ रहे हैं। विधानसभा चुनाव के बीच  भाजपा पहली प्रदेश स्तरीय बड़ी सभा करने जा रही है, जिसमें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद जनता और कार्यकर्ता को संबोधित करेंगे। पीएम मोदी इस सभा के जरिये कार्यकर्ताओं में जान फूंकेंगे।  
परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन नाम दिया गया 
बीजेपी का दावा है कि यह सभा ऐतिहासिक होगी, इसमें राजस्थान के हर कोने से लोग पहुंचेंगे। परिवर्तन संकल्प यात्रा के संयोजक नारायण पंचारिया ने कहा कि नारायण पंचारिया ने कहा कि 2 से 5 सितंबर के बीच शुरू हुई चारों यात्राएं लगभग पूर्णता की ओर है, 19 से 22 सितंबर तक जयपुर ,अलवर जयपुर, कोटा और जोधपुर में चारों यात्रा को समापन होगा , लेकिन इसके बाद इन चारों यात्राओं का एक मुख्य समापन समारोह 25 सितंबर को राजधानी जयपुर में होगा जिसका नाम परिवर्तन संकल्प महासम्मेलन नाम दिया गया है।  
पीएम की मंजूरी मिलने पर तैयारियां
पंचारिया ने कहा ये एक ऐतिहासिक समारोह होगा, इसमें कार्यकर्ता और जनता शामिल होंगे। इसके लिए कार्य योजना तैयार हो रही है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस समापन समारोह आमंत्रित किया है, उनकी अनुमति आने पर एक भव्य आयोजन होगा और यह समारोह बताएगा कि किस तरह से कांग्रेस के कुशासन को खत्म करना होगा और भारतीय जनता पार्टी का सुशासन को लाना होगा। पंचारिया ने कहा कि परिवर्तन यात्रा में जिस तरह का समर्थन जनता का मिला है उसे यह तय है कि अब आने वाले विधानसभा चुनाव में बीजेपी का कमल करने जा रहा है।
भीड़ जुटाने का टारगेट
पीएम मोदी की सभा को ऐतिहासिक बनाने के लिए टोंक रोड बीलवा के पास जगह देखी जा रही है, बताया जा रहा है कि परिवर्तन संकल्प यात्राओं के समापन पर होने वाले इस महासम्मेलन में लाखों की भीड़ जुटाने के लिए बूथ स्तर तक टारगेट दिया गया है, खास तौर से जो भी नेता विधानसभा चुनाव में टिकट मांग रहा है, उसे संख्या लाने को कहा गया है, विधानसभा चुनाव के बीच बीजेपी की पहली सभा होगी जिसमें प्रदेश भर से पार्टी के कार्यकर्ताओं को इसमें आने के लिए कहा जा रहा है।
पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती
25 सितंबर को पंडित दीनदयाल उपाध्याय की जयंती भी है, बताया जा रहा है कि दीनदयाल जयंती के मौके पर जयपुर में रहे पीएम मोदी के इस कार्यक्रम में पहले पीएम मोदी धानक्या पहुंचेंगे और पं. दीनदयाल उपाध्याय की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित करेंगे, इसके बाद वहां से सीधे सभा स्थल पहुँच जनता और कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

You can share this post!

author

Jyoti Bala

By News Thikhana

Senior Sub Editor

Comments

Leave Comments