आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने दर्ज की लगातार चौथी जीत, एकतरफा मुकाबले में दिल्ली कैपिटल्स को 67 रनों से हराया
निराशा के बीच हौसला बढ़ाने ड्रेसिंग रूम गए थे पीएम मोदी.. खिलाड़ियों ने शेयर की तस्वीरें

निराशा के बीच हौसला बढ़ाने ड्रेसिंग रूम गए थे पीएम मोदी.. खिलाडियों ने शेयर की तस्वीरें

स्पोर्ट्स

निराशा के बीच हौसला बढ़ाने ड्रेसिंग रूम गए थे पीएम मोदी.. खिलाड़ियों ने शेयर की तस्वीरें

स्पोर्ट्स/क्रिकेट/Gujarat/Ahemdabad :

19 नवंबर की शाम हर भारतीय का दिल टूट गया था क्योंकि वर्ल्ड कप के अब तक के सारे मुकाबले में विजयी रही टीम इंडिया को ऑस्ट्रेलिया से पराजय का सामना करना पड़ा। जहां टीम इंडिया के पूरे 10 विकेट गिर गए थे तो वहीं ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट के साथ जीत दर्ज की। मैच के बाद भारतीय खिलडिंयों के चेहरे भी लटके नज़र आये। ऐसे में अपने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी खुद ड्रेसिंग रूम पहुंचे और सभी से मुलाकात कर उनकी हौसला अफजाई की।

ऑस्ट्रेलिया और भारत के इस महामुकाबले को देखने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे।हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों को काफी निराश देखा गया और जनता में भी इस बात का दुख जमकर दिखाई दे रहा था। खिलाडियों में आयी निराशा को देख प्रधानमंत्री मोदी , जो कि उस वक़्त मैदान पर मौजूद थे वे ड्रेसिंग रूम जा पहुंचे और खिलाडियों से मिलकर उनके खेल की तारीफ की और उनको आगे अच्छा खेलते रहने के लिए प्रेरित किया।

जडेजा ने साझा की तस्वीर  

भारत के क्रिकेटर रवींद्र जडेजा ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म के जरिए कुछ तस्वीरें शेयर की है जिसमें उन्हें नरेंद्र मोदी के साथ देखा जा सकता है और वहां पर टीम के अन्य खिलाड़ी भी नजर आ रहे हैं। फोटो शेयर करते हुए जडेजा लिखा हमारा टूर्नामेंट बहुत अच्छा था लेकिन हम हार गए हम सभी बहुत दुखी हैं। लोगों का समर्थन हमें हौसला दे रहा है और कल ड्रेसिंग रूम में पीएम मोदी का आना हमारे लिए बहुत प्रेरणादायक रहा। 

 

मोहम्मद शमी ने भी किया पोस्ट

तेज गेंदबाज मोहम्मद शमी ने  भी प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की तस्वीरें सोशल मीडिया हैंडल एक्स पर शेयर की। शमी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर एक फोटो शेयर की, जिसमें पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाया हुआ है।क्रिकेटर ने लिखा दुर्भाग्य से कल हमारा दिन नहीं था। मैं पूरे टूर्नामेंट में भारतीय टीम और मेरा सपोर्ट करने के लिए हर भारतीय को दिल से धन्यवाद देना चाहता हूं। विशेष रूम से ड्रेसिंग रूम में आकर हमारा उत्साह बढ़ाने के लिए पीएम मोदी का बहुत आभारी हूं। तस्वीर में पीएम मोदी शमी को गले लगाते हुए दिखाई दे रहे हैं।

 

पीएम ने बढ़ाया हौसला

कल के मैच में मिली हार के बाद भारतीय खिलाड़ियों को बहुत उदास देखा गया। टीम के कप्तान रोहित शर्मा की आंखों में जहां आंसू थे तो बॉलर सिराज का भी यही हाल था। विराट कोहली को भी बहुत अपसेट देखा गया और आउट होने के बाद वह पवेलियन में काफी उदास दिखाई दिए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए न सिर्फ उनसे मुलाकात की बल्कि ट्विटर पर भी हौसला अफजाई करते हुए दिखाई दिए। उन्होंने लिखा ‘‘प्रिय टीम इंडिया, विश्व कप में आपकी प्रतिभा और दृढ़ संकल्प उल्लेखनीय था। आपने बहुत अच्छे जज्बे के साथ खेले और देश को गौरवांवित किया। हम आज और हमेशा आपके साथ खड़े हैं।’’

 

बता दें कि मैच के बाद उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के उप-प्रधानमंत्री रिचर्ड मार्ल्स के साथ मिलकर पैट कमिंस को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी सौंपी थी।वर्ल्ड कप फाइनल में ऑस्ट्रेलिया के कप्तान पैट कमिंस ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी का न्यौता दिया था। भारत ने निर्धारित 50 ओवर में 250 रन बनाए और इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने 43 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर ही जीत हासिल कर ली। ऑस्ट्रेलिया ने रिकॉर्ड छठी बार वर्ल्ड कप का खिताब अपने नाम किया। 

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments