आज है विक्रम संवत् 2081 के अश्निन माह के कृष्ण पक्ष की चतुर्दशी तिथि रात 09:38 बजे तक यानी मंगलवार, 01 अक्टूबर 2024
प्रधानमंत्री मोदी मोरबी हादसे का जिक्र कर हुए भावुक

श्रद्धांजलि

प्रधानमंत्री मोदी मोरबी हादसे का जिक्र कर हुए भावुक

श्रद्धांजलि//Gujarat/Ahemdabad :

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर गुजरात के केवड़िया में स्टेच्यू ऑफ यूनिटी पर पुष्पांजलि अर्पित की। इस दौरान दिये अपने संबोधन में पीएम मोदी ने रविवार रात हुए मोरबी ब्रिज हादसे पर दुख व्यक्त किया। 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आज यहां पर काफी सारे प्रोग्राम होने थे लेकिन कल के दु:खद हादसे के बाद ये कार्यक्रम रद्द कर दिए गए। मेरा मन करुणा से भरा हुआ है। पीएम ने कहा बचाव कार्य में कोई दिक्कत नहीं आएगी। पीएम ने कहा कि पीड़ितों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं। हादसे के बाद से सरकार सक्रिय है। 

एकता दिवस समारोह में भावुक होकर पीएम मोदी कहा, मैं एकता नगर में हूं, मेरा मन मोरबी के पीड़ितों से जुड़ा है। शायद ही जीवन में मैंने बहुत कम ऐसी पीड़ा अनुभव की होगी। एक तरफ करुणा से भरा पीड़ित दिल है तो दूसरी ओर कर्तव्य पथ है। जिन लोगों को अपना जीवन गंवाना पड़ा हैं, मैं उनके परिवारों के प्रति अपनी संवेदना व्यक्त करता हूं।

पीएम मोदी ने कहा भारत के लिए एकता कभी विवशता नहीं रही है। एकता हमेशा विशेषता रही है। जब कोई आपदा आती है तो पूरा देश खड़ा हो जाता है। पीएम मोदी ने कहा, पूरा भारत सेवा, संवेदना के लिए खड़ा हो जाता है। पीएम मोदी ने कहा कि देखिए मोरबी में हादसा हुआ तो लोग दुआ करने लगे। मदद के लिए आगे आ गए। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सरदार वल्लभभाई पटेल की जयंती पर केवड़िया में स्टैच्यू ऑफ यूनिटी पर उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके अलावा वहां मौजूद लोगों को राष्ट्रीय एकता की शपथ भी दिलाई।

You can share this post!

author

सौम्या बी श्रीवास्तव

By News Thikhana

Comments

Leave Comments