आईपीएल 2024ः सनराइजर्स हैदराबाद ने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू को 25 रनों से हराया. एसआरएच ने आरसीबी को 288 रनों का लक्ष्य दिया था लेकिन आरसीबी 162 रन ही बना सकी राजस्थान पुलिस स्थापना दिवस पर लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के मद्देनजर राज्य में होंगे औपचारिक कार्यक्रम इस बार ना आषाढ़ सूखा रहेगा और ना ही सावन-भादों...मौसम विभाग के अनुसार पूरे भारत में जमकर बरसेंगे मेघ, सामान्य अधिक होगी बरसात आज है विक्रम संवत् 2081 के चैत्र माह के शुक्ल पक्ष की अष्ठमी तिथि दोपहर 01:24 बजे तक यानी मंगलवार 16 अप्रेल 2024, आज नवरात्रि के आठवें दिन किया जाएगा मां दुर्गा के सातवें स्वरूप मां महागौरी का पूजन
राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा'  में लगे पाकिस्तान समर्थित नारे,  कांग्रेस आईटी सेल के प्रमुख पर हुई एफआईआर

सोशल मीडिया से साभार

राजनीति

राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' में लगे पाकिस्तान समर्थित नारे, कांग्रेस आईटी सेल के प्रमुख पर हुई एफआईआर

राजनीति//Madhya Pradesh/Bhopal :

कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने जब से ‘भारत जोड़ो यात्रा’ की शुरुआत की है, तब से उनकी यह यात्रा विभिन्न कारणों से चर्चा मे जरूर रही है। कभी इसमें राष्ट्रगान की जगह कुछ अन्य अन्य गीत बज जाता है तो कभी कोई इस यात्रा में शामिल व्यक्ति कुछ ऐसा बोल देता है कि उसकी चर्चा होने लगती है। कभी खुद राहुल गांधी के लुक की चर्चा शुरू हो जाती है। ताजा मामला इस यात्रा के दौरान मध्य प्रदेश में ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’  नारे लगने का है।

इस सिलसिले में मध्य प्रदेश कांग्रेस के आईटी विभाग के प्रमुख अभय तिवारी और पत्रकार पीयूष बबेले के विरुद्ध  रविवार को भोपाल प्राथमिकी दर्ज की गई। इस बीच कांग्रेस ने आरोप लगाया कि  बेहद सफल इस यात्रा से भारतीय जनता पार्टी घबरा गयी है। अपने आरोप में कांग्रेस ने कहा है कि ‘भारत जोड़ो यात्रा’ को बदनाम करने के उद्देश्य से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के आईटी सेल द्वारा साझा किए गए एक वीडियो में ‘छेड़छाड़’ की गई है। कांग्रेस ने कहा कि ‘हम भाजपा के ऐसे घिनौने हथकंडों के लिए तैयार हैं और उन्हें करारा जवाब दिया जाएगा।’

दरअसल बीजेपी आईटी सेल के प्रमुख अमित मालवीय द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में दावा किया गया है कि मध्य प्रदेश में ‘भारत जोड़ो यात्रा’ के दौरान ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे लगाए गए थे। मालवीय ने यात्रा का एक वीडियो पोस्ट किया, जिसमें कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी, पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और मध्य प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ को पैदल चलते हुए देखा जा सकता है। इक्कीस सैकंड की इस क्लिप के अंत में कथित रूप से ‘पाकिस्तान जिंदाबाद’ के नारे की आवाज आती है। यह वीडियो उस समय का बताया जा रहा है, जब यात्रा खरगोन जिले के सनावद क्षेत्र स्थित भानभरड गांव से 25 नवंबर की सुबह गुजर रही थी।

You can share this post!

author

News Thikana

By News Thikhana

News Thikana is the best Hindi News Channel of India. It covers National & International news related to politics, sports, technology bollywood & entertainment.

Comments

Leave Comments